Friday, December 3, 2021

जब तक लोगों की समस्या का समाधान नहीं होता तब तक नींद नहीं…स्वाती सिंह

Must read

- Advertisement -
  • स्वाती सिंह के आवास पर सुबह से ही जुटने लगे फरियादी, समस्याओं को ऐसे करती हैं समाधान

लखनऊ। मैडम… हम कई बार ब्लाक मुख्यालय पर गये लेकिन हमारा काम नहीं हुआ। इस कारण आपके यहां आई हूं। इतना सुनते ही राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह उस अधिकारी को फोन मिलाती हैं और तुरंत काम करने के लिए नियमानुसार काम करने का निर्देश देती हैं। यह एक दिन की प्रक्रिया नहीं है बल्कि नियमित की दिनचर्या है। गौतमपल्ली आवास पर औसतन 60 से 70 फरियादी रोजाना आते हैं। इसमें से पचास फीसदी लोगों का तो तत्काल समाधान होता है। जिनका तुरंत समाधान नहीं होने की स्थिति होती है, स्वाती सिंह जल्द निदान करने के लिए अधिकारियों को आदेशित करती हैं।

- Advertisement -

बुधवार को नीलमत्था लखनऊ से आये राजेश कुमार तिवारी ने सड़क व नाली बनाने की फरियाद लगायी। स्वाती सिंह ने तुरंत फोन मिलाकर बजट बनाने के लिए आदेशित किया। इसी तरह से बुलंदशहर से हरीश सिंह पुंडेर, सरोजनीनगर से राज कुमार, बंथरा से राजेश आदि आये थे। काकोरी से विरेन्द्र कुमार गौतम ने बताया कि मंत्री स्वाती सिंह की एक विशेषता है जो कार्य उपयुक्त होता है, उसे तुरंत अमल में लेकर अधिकारियों से बात करती हैं। इसके साथ ही एक बार में यदि काम न हो तो पुनः उसके लिए फोन करती हैं।

स्वाती सिंह का कहना है कि हम जनसेवक हैं। हमारा अपना कुछ भी नहीं है, जो है जनता का है, हम जनता के लिए हैं। इस कारण पूरी कोशिश होती है कि जो भी हमको जानकारी मिले, उसका हर संभव निदान हो। लोगों को परेशानियों का सामना न करने पड़े। मैं सिर्फ गौतमपल्ली ही नहीं विधानसभा क्षेत्र में भी हर दिन जाकर लोगों से उनकी समस्याएं पूछती रहती हूं और उसके निदान की हर संभव कोशिश करती हूं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री प्रधान सेवक के रूप में आमजन के लिए दिन-रात एक किये रहते हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में पूरे समय फरियादियों के लिए उपलब्ध होते हैं और उसका निदान करते हैं। ऐसे में हमारा कर्तव्य और बढ़ जाता है। हम जब तक हर व्यक्ति की समस्या का समाधान नहीं कर लेती हूं, हमें नींद कैसे आ सकती है।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना काल में जब विपक्षी थे घरों में तब भाजपा कार्यकर्ता सेवा कर बने थे प्राण रक्षक : स्वाती सिंह

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article