लखनऊ(lucknow)। काफी समय बाद एक बार फिर सर्राफा बाजार(bullion market) की रौनक लौट आई है. अरसे बाद ग्राहकों की भीड़ ने सर्राफा कारोबारियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. बीते शनिवार को छुट्टी का दिन होने के कारण लखनऊ के चौक, अमीनाबाद, आलमबाग, गोमतीनगर आदि बाजारों में खरीदारी करने काफी लोग पहुंचे। सहालग और त्योहारी सीजन होने के कारण बाजारों की रौनक एक बार फिर देखने को मिल रही है. लोग भी बड़े उत्साह के साथ खरीदारी करते दिख रहे हैं. तो आइए जानते हैं कि इस समय कौन-कौन से गहने और आभूषण किन कीमतों में बिक रहे हैं.

सर्राफा बाजार में गिरावट, लगातार तीसरे दिन गिरे भाव

टेंपिल हार

कोयंबटूर के टेंपिल हार की कीमत इस समय 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख तक है। इसमें गिन्नी लगाई गई है। लुक देने के लिए खास कारीगरी करते हुए इस पर मां लक्ष्मी का चित्र उकेरा गया है। दुकानदार बताते है कि इसकी खासियत मजबूती है। साथ ही, शगुन में प्रयोग होने वाली गिन्नी इसे औरों से अलग करती है।

Gold-Silver- सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का नया रेट जारी, 900 रु. से  ज्यादा गिरी चांदी | Zee Business Hindi

टर्किस सेट

डिजाइनर टर्किस हार भी लोगों को काफी आकर्षित कर रहे हैं। टर्किस सेट महिलाओं को पसंद आ रहे हैं। वहीं, कुंदन एंटीक पैटर्न का चोकर सेट भी पसंदीदा गहनों में है। इसकी कीमत डेढ़ लाख से लेकर 5 लाख तक है।

सस्ता हुआ सोना, सर्राफा बाजार में 10 ग्राम के भाव में आई बड़ी गिरावट, जानें  नया रेट | Zee Business Hindi

सऊदी चूड़ियां और जरकन बैंजिल

छिलाई के बाद मजबूत जाल से बुनी गईं सऊदी कंगन और जरकन चूडिय़ों से शोरूम भरे हैं। चौक सर्राफा के व्यापारी बताते हैं कि ठोस और मजबूत होने की वजह से इसे पसंद किया जा रहा है। इनकी कीमत 1 लाख से लेकर 3 लाख रुपये तक है।

सर्राफा बाजार में आज किस भाव पर बिक रहा सोना, जानें यहाँ पूरा डिटेल - HNews

करवाचौथ की तैयारियां शुरू

चौक सर्राफा बाजार के कारोबारी के मुताबिक, उम्मीद से बेहतर कारोबार होने की संभावना है। अभी करवाचौथ दूर होने के बाद भी लोगों ने चांदी का करवा खरीदना शुरू कर दिया है। सहालग आने वाली है। इसे लेकर भी लोग खरीदारी शुरू

सोना-चांदी तगड़ा सस्ता: जानें आज सर्राफा बाजार में क्या है कीमत, देखें बाजार  का हाल | News Track in Hindiकर चुके हैं। उन्होंने कहा सर्राफा बाजार में अरसे बाद रौनक आई है। सहालग भी साथ होने से सर्राफा बाजार की चमक बढ़ेगी। आर्डर आ रहे हैं और शोरूम में खरीदार हैं।

इसे भी पढ़ें-मेट्रो ट्रैक पर सुसाइड करने पहुंची 70 साल की महिला, CISF जवानों ने इस सूझबूझ से बचाई जान