Friday, December 3, 2021

जल्द शुरू होगी बुलेट ट्रेन, दिल्ली से बनारस तक सर्वे पूरा, ऐसी है तैयारी

Must read

- Advertisement -

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र और एक नई सौगात जल्द मिलने वाली है। मोदी की वाराणसी में हुई जनसभा में पहुंचे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बताया कि जल्द ही वाराणसी से दिल्ली को जोड़ने वाली बुलेट ट्रेन का सपना धरातल पर उतरने जा रहा है। वाराणसी के मेंहदीगंज में हुई जनसभा में मोदी ने काशीवासियों के साथ पूर्वांचल को बड़ी सौगात दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कैंट स्टेशन पर बनकर तैयार हुए वीआईपी लाउंज का भी लोकार्पण किया। इस मौके पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा भी तमाम रेलवे अफसरों के साथ उपस्थित थे।

- Advertisement -

bullet train

जनसभा के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बताया कि जल्द ही बुलेट ट्रेन का सपना साकार होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से बनारस तक सर्वे का काम पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि डीपीआर बनाई जा रही है। डीपीआर पूरा होने के बाद जमीन पर काम शुरू हो जाएगा। चेयरमैन सुनीत शर्मा ने तारीख तो नहीं बताई लेकिन ये जरूर कहा कि इंतजार खत्म, अब जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि वाराणसी कैंट स्टेशन को भी बनारस स्टेशन की तरह एयरपोर्ट लुक दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि और तमाम अत्याधुनिक यात्री सुविधाएं भी यहां डेवलेप की जाएंगी। कैंट स्टेशन के अलावा काशी स्टेशन को भी संवारनेढाने का काम किया जाएगा। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने ये भी बताया कि कोविडकाल में बंद की गई काफी ट्रेनों को हमने रिस्टोर कर दिया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही काशी-महाकाल एक्सप्रेस शुरू होगी और तेजस जैसी दूसरी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेनें शुरू की जाएंगी। फिलहाल डीएफसी से वाराणसी की लिंकिंग का काम तेजी से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-PM MODI मोदी ने काशी को दिया 5200 करोड़ का तोहफा, हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर विपक्षियों पर साधा निशाना

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article