bride

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के जनपद चित्रकूट के मऊ थाना क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दुल्हन उस वक्त लापता हो गयी जब उसकी बारात दरवाजे पर खड़ी थी। दुल्हन के गायब होने की खबर सुनकर बारातियों में अफरा-तफरी मच गई और दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। हैरानी वाली बात यह है कि दुल्हन ने पहले मेहंदी और हल्दी पति के नाम की लगवाई और फिर अचानक फरार हो गई। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो दुल्हन की तलाश शुरू हुई और जब लड़की मिली तो उसने परिवार के सामने अजीब तरह की शर्त रख दी।

इसे भी पढ़ें:- यूपीः अपनी ही शादी में दुल्हन बनी दबंग, पहले की फायरिंग, फिर पहनाई वरमाला, देखें Video

जानकारी के मुताबिक यूपी के चित्रकूट जिले के मऊ थाना क्षेत्र के एक गांव में 29 मई दिन शनिवार को एक बारात आई थी। नियमानुसार लड़की वालों ने बारातियों की खातिरदारी की। इसके बाद द्वारपूजा की तैयारी होने लगी और बाराती बैंड बाजे की धुन पर नाचते गाते द्वारपूजा स्थल पर पहुंचे। द्वारचार के दौरान जब सभी बाराती खाना खा रहे थे तभी किसी ने खबर दी कि दुल्हन घर से भाग गयी है। घटना की जानकारी मिलते ही बारातियों में हड़कंप मच गया। दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। वधु पक्ष में मामले को शांत कराने के मकसद से दुल्हन की छोटी बहन से शादी कराने का प्रस्ताव रखा, लेकिन वह भी नाबालिग निकली। दोनों पक्षों के बीच बात बढ़ती देख किसी ने 112 नबंर पर पुलिस को सूचना दे दी।

देर रात तक नहीं हो सका था समझौता 

मौके पर पहुंची पुलिस ने गायब दुल्हन को दूसरे गांव से उसके प्रेमी के साथ पकड़ लिया और थाने लेकर आई। इस दौरान दुल्हन लगातार अपने प्रेमी से शादी करने की जिद करती रही। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी गुलाब त्रिपाठी ने बताया कि दुल्हन किसी कीमत पर परिजनों द्वारा तय की गयी शादी करने को तैयार नहीं है। वह प्रेमी के साथ ही शादी करने की बात कर रही है। दुल्हन की इस जिद की वजह से दोनों परिवार परेशान हैं। मामले को लेकर थाने में भी देर रात तक कोई समझौता नहीं हो सका था।

इसे भी पढ़ें:-वरमाला डालकर दुल्हन के कदमों में दूल्हे ने झुकाया अपना सिर, जानें पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here