Friday, December 3, 2021

न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने पति-पत्नी और 3 लड़कियों को किया गिरफ्तार

Must read

- Advertisement -

गाजियाबाद(gaziabad)। उत्तर प्रदेश(uttar Pradesh) के गाजियाबाद(gaziabad) में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगों को उनकी अश्लील वीडियो(nude video) बनाकर उन्हें सोशल मीडिया(social media) पर वायरल करने की धमकी देता था और लोगों को ब्लैकमेल किया करता था. ये गैंग काफी समय से इस काम को कर रहा था और लोगों को अपना निशाना बना रहा था. गाजियाबाद पुलिस(gaziabad police) ने राजकोट में रहने वाले तुषार(tushar) नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है. तुषार ने राजकोट में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उससे ब्लैकमेलिंग के नाम पर 80 लाख रुपये ऐंठ लिए गए हैं.

- Advertisement -

जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की और पुलिस और साइबर टीम ने मिलकर इस गिरोह के सरगना योगेश गौतम(yogesh gautam) और उसकी पत्नी सपना गौतम(sapna gautam) को राजनगर एक्सटेंशन से गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों पति-पत्नी मिलकर दूसरे राज्यों के लोगों के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया करते थे. पुलिस ने बताया कि ये गैंग अब तक सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका है और करोड़ों रुपये की वसूली कर चुका है.

आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने आगे की तफ्तीश शुरू कर दी है.

इस गैंग से पुलिस को कई पोर्न वीडियो, आपत्तिजनक सामग्री, लैपटॉप, मोबाइल, अश्लील सीडी, मैमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, सैक्स टॉयज, महिलाओं के अलग-अलग तरह के अंडर गारमेंट्स, 8 हजार कैश और चांदी की ज्वैलरी के साथ ही कुल 8 बैंक खातों की जानकारी मिली है. बता दें ये गिरोह नासिक, दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय था. साथ ही अब गुजरात के राजकोट निवासी शख्स से भी ब्लैकमेलिंग के जरिये लाखों की ठगी कर चुका था.

गाजियाबाद एसपी सिटी निपुण अग्रवाल(nipur agarwal) ने बताया कि इस गैंग के मुखिया की पत्नी सपना कुछ साल पहले एक ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले व्यक्ति के संपर्क में आई थी, जहां से उसे इस तरह ब्लैकमेलिंग करने का आइडिया मिला. इसके बाद से बीते 2 साल से योगेश और सपना मिलकर इस गैंग को चला रहे थे. ये दोनों लड़कियों को अच्छी सैलरी देने की बात कहकर अश्लील वॉइस काल और न्यूड वीडियो कॉल करवाते थे और उसके बाद जो लोग इनके झांसे में आ जाते थे उन्हें अपना पर्सनल व्हाट्सएप नंबर देकर उससे अश्लील वीडियो चैट शुरू कर दिया करते थे.

gang blackmailing people by making nude videos busted, 5 including couple arrested

पुलिस के मुताबिक, जो लड़की वीडियो चैट करती थी उसे 25,000 रुपये महीना और जो केवल कॉल करती थी उसे 10,000 रुपये महीना दिया जाता था. ये सभी स्ट्रिपचैट डॉट कॉम नाम की पोर्न वेबसाइट पर अपनी फर्जी आईडी बनाकर दूसरे राज्य में रहने वाले लोगों से न्यूड चैट और न्यूड वीडियो कॉल किया करते थे. उसके बाद उसे वायरल करने की धमकी देकर मोटी रकम वसूलते थे.

गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें योगेश, उसकी पत्नी सपना के अलावा निकिता, निधि और प्रिया नाम की लड़की को भी गिरफ्तार किया है जो इस गैंग में काम कर लोगों से ब्लैकमेलिंग कर पैसे वसूल किया करती थीं.

पुलिस ने अब इनको गिरफ्तार कर इनके 8 अकाउंट को खंगालना शुरू कर दिया है. जिसमें से 4 अकाउंट में लगभग 4 करोड़ की रकम का लेनदेन मिला है. पुलिस ने इन अकाउंट को फ्रीज कर दिया है. पुलिस का कहना है कि जिनकी शिकायत हमारे पास आई है उनकी शिकायत के अनुसार हम लोग कार्रवाई करेंगे और जिन लोगों ने शर्म की वजह से शिकायत दर्ज नहीं करवाई है उनसे कहेंगे कि वो शिकायत दर्ज करवाएं जिससे उनकी ठगी की रकम वापस मिल सके.

इसे भी पढ़ें-बेटियों की शादी के लिए सरकार दे रही है 51 हजार रुपए, जानें कहां और कैसे मिलेगा लाभ

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article