कोरोना के बीच BJP को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज विधायक का हुआ निधन, शोक में डूबी पार्टी

60
BJP Janmejaya Singh death

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर दुनियाभर के लिए सबसे बड़ा और काला समय रहा है. साल 2020 की शुरूआत से ही लोग इस वायरस के तांडव को झेल रहे हैं. जिसका अंत अभी तक नहीं हुआ है. बल्कि और तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. इस बीच भारत में भी कुछ खास अच्छा सुनने को नहीं मिल रहा है. एक के बाद बुरी खबर जैसे अब आम बात हो गई है. दरअसल देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को इसी कहर के बीच बड़ा झटका लगा है. दरअसल उत्तर प्रदेश में विधानसभा (UP Assembly) के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) के बीच ही एक दुखभरी खबर ने पार्टी में मातम पसार दिया है.

ये भी पढ़ें:- गुजरात: कोरोना से हुआ कांग्रेस नेता का निधन, गरीबों के लिए मसीहा थे शेख

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के देवरिया सदर (Deoria Sadar) से बीजेपी विधायक (BJP MLA) जन्मेजय सिंह (MLA Janmejaya Singh) का निधन (Death) हो गया है. उन्होंने हाल ही में दुनिया को अलविदा कह दिया है. बताया जा रहा है कि विधायक काफी महीनों से बीमार थे. लेकिन अचानक से लखनऊ में उनके निधन की खबर ने पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ा दी है. Janmejaya Singhजानकारी की माने तो जन्मेजय सिंह सदर तहसील के देवगांव के स्थानीय निवासी थे. उनकी उम्र 75 साल थी.

कहा जा रहा है कि गुरुवार की देर रात उनकी तबीयत में अचानक से ही काफी ज्यादा बदलाव आ गया था, और उनका स्वास्थ्य अचानक से ही ज्यादा खराब हो गया था. जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें सिविल अस्पताल के बाद लोहिया संस्थान लेकर पहुंचा गया. लेकिन उन्हें हार्ट अटैक का दौरा पड़ चुका था.  BJP MLA Janmejaya Singhऐसे में डॉक्टर उनका इलाज करते उससे पहले ही विधायक दम तोड़ चुके थे. हालांकि इलाज के समय डॉक्टरों ने उनका कोरोना टेस्ट भी किया था, लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

जन्मेजय सिंह का राजनीति करियर
बात करें जन्मेजय सिंह के बारे में तो उनका जन्म 7 जुलाई, 1945 को देवरिया में त्रिलोकीनाथ सिंह के यहां हुआ था. फिलहाल घर में उनकी पत्नी हैं जिनका नाम गुजराती देवी है. इसके अलावा विधायक को 3 बेटे और 4 बेटियां भी हैं. वो बीजेपी पार्टी से दो बार विधायक चुने गए थे.BJP MLA Janmejaya Singh साल 2012 की बात है जब उन्होंने बसपा प्रत्याशी प्रमोद सिंह को चुनाव में हार की पटखनी दी थी. इसके बाद साल 2017 में उन्होंने सपा के उम्मीदवार जेपी जायसवाल को भी वोटों के बड़े अंतर से हराया था.

ये भी पढ़ें:- कोरोना काल में योगी कैबिनेट के यह मंत्री का हुआ निधन, पूर्व में रह चुके थे क्रिकेटर