swtantradev singh

लखनऊ। विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही दावेदार प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ने लगी हैं। भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी विधायकों और टिकट पाने की आस लगाए बैठे पदाधिकारियों को सख्त संदेश दे दिया गया। भारातीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायकों से कहा है कि टिकट के लिए बायोडाटा लेकर न घूमें। पार्टी प्रत्याशियों का चयन खुद कर लेगी। विधायक के लिए टिकट किसको देना है, यह पार्टी तय करेगी। साथ ही उन्होंने विधायकों मंत्रियों को 23 अगस्त से शुरू हो रहे बूथ विजय अभियान में तेजी से जुटने को कहा।

विधायकों पर है टिकट कटने का संकट
भाजपा विधानमंडल दल की बैठक लोकभवन में बैठक हुई है। बैठक में स्वतंत्र देव सिंह ने विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे टिकट पाने के लिए अपना बायोडाटा लेकर यहां वहां न घूमें। अनावश्यक दबाव नहीं बनायें। पार्टी संगठन को उनकी कार्यशैली, जनसेवा आदि के बारे में पूरी जानकारी है। उन्हें बताने की कोई जरूरत नहीं है। पार्टी उन्हें टिकट देने के लिए चयन स्वतः करेगी। प्रदेश अध्यक्ष के इस सख्त से साफ हो गया है कि पार्टी विधायकों के बड़े पैमाने पर टिकट काटे जाएंगे और बायोडाटा लेकर चक्कर लगाने वालों को कोई फायदा नहीं है। प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी सर्वे करवा रही है। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि पार्टी पदाधिकारी जिलों में पोस्टर-बैनरों में यह कतई न लिखवाएं की वे फलां क्षेत्र से भावी प्रत्याशी हैं। वे विषय पर चर्चा करें और पदाधिकारियों से अपनी बात कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि भावी प्रत्याषी नहीं लिखवाना है।

विधायकों को दिए जाएंगे 3-3 करोड़ के काम
बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विधायकों से कहा कि वे अपने इलाके में विकास के 3-3 करोड़ रुपये तक के काम बता दें। उन्हें प्राथमिकता पर कराया जाएगा। यह काम चुनाव से पूर्व होना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों से सत्र के दौरान ज्यादा से ज्यादा संख्या में मौजूद रहने को कहा है। मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि सरकार द्वारा किए गए कार्यों के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें। साथ ही बूथ विजय अभियान में गंभीरता से जुटने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा आम लोगों के लिए किए गए कल्याणकारी कामों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने विधायकों से विपक्ष के हमलों का पुरजोर तरीके से जवाब देने को भी कहा।

यह भी पढ़ेंः-जंतर-मंतर पर आपत्तिजनक नारे मामले में भाजपा प्रवक्ता सहित छह गिरफ्तार, आरोपियों के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन