Wednesday, December 8, 2021

काशी से ही BJP तलाश रही जीत का मंत्र, अमित शाह की ऐसी है तैयारी

Must read

- Advertisement -

वाराणसी/ लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का केन्द्र वाराणसी बनते जा रहा है। काशी से ही विधानसभा की रणनीति अमित शाह ने बनाई है। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का सघन अभियान शुरू होने जा रहा है। गृह मंत्री अमित शाह के 12-13 नवंबर के दौरे के साथ पार्टी की चुनावी रणनीति से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यकर्ता अपना-अपना मोर्चा संभाल लेंगे। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 12 नवंबर को वाराणसी में संगठनात्मक बैठक करेंगे। इस दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनावी के लिए जज्बा भरेंगे। यूपी में भाजपा की चुनावी रणनीति के प्रमुख रणनीतिकार माने जाने वाले अमित शाह 2014 के लोकसभा चुनाव के समय से ही राज्य की रणनीति के केंद्र में हैं। इसके बाद चाहे वह विधानसभा का चुनाव हो या लोकसभा का, शाह की रणनीति पर ही पार्टी अमल कर आगे बढ़ती रही है। नवंबर में अमित शाह के दो बड़े दौरे उत्तर प्रदेश में होंगे, जिसमें पहला दौरा 12-13 नवंबर को है। दूसरा दौरा 19 से 21 नवंबर के बीच होगा। इन दौरान से जहां वह चुनावी समीकरण को ताजा करेंगे और वहीं कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे।

- Advertisement -

पार्टी की हाल में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खासा महत्व दिया था। केन्द्रीय नेतृत्व में योगी को महत्व दिया जाना चुनावी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को भी विभिन्न मोर्चों पर तैनात करने का फैसला किया है। यह कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों की कमान संभालेंगे और विधानसभा चुनाव तक वहीं डटे रहेंगे।

कार्यकर्ताओं की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में इनकी तैनाती होगी। इनमें मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, दिल्ली के कार्यकर्ताओं की संख्या ज्यादा होगी। सामाजिक व राजनीतिक समीकरणों के साथ चुनावी रणनीति से जुड़े कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश में बुलाया गया है। ज्ञात हो कि पूरी चुनावी रणनीति की कमान केंद्रीय चुनाव प्रभारियों की टीम संभाल रही है जिसके मुखिया केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान है। इसके अलावा संगठन प्रभारी राधा मोहन सिंह समन्वय का दायित्व संभाले हुए हैं। इससे प्रदेश के नेतृत्व को पूरे राज्य में दौरा करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-आतंकियों, देशद्रोहियों की सरपरस्त है सपा,  BJP अध्यक्ष ने अखिलेश के बयान का दिया ऐसा जवाब  

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article