Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

403 सीटों के लिए BJP ने बनायी ऐसी रणनीति, इन रूटों से निकलेगी छह रथयात्रायें

लखनऊ। विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है। यूपी में फिर से सत्ता हासिल करने की तैयारियों में जुटी भाजना ने एक नयी चुनावी योजना बनाया है। भाजपा 19 दिसंबर से जन विश्वास यात्रा निकालने जा रही है। मतदाताओं को जोड़ने और समाज के हर तबके तक पहुंचने के लिए बीजेपी रथ यात्रा निकालेगी। अभी तक की तैयारी के अनुसार 6 अलग-अलग रूट पर भाजपा रथ यात्राएं निकालेगी जो उत्तर प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा में पहुंचेगी। रथ यात्राओं के छह रूट को फाइनल कर किया गया है। भारतीय जनता पार्टी चुनाव में एक बार उत्तर प्रदेश की सत्ता के लालायित है। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की सत्ता से ही केन्द्र की सत्ता की राह निकलती है।

BJP flag

 

19 दिसंबर को अवध क्षेत्र की यात्रा की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अंबेडकर नगर से करेंगे। कानपुर क्षेत्र की यात्रा की शुरुआत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिठूर से करेंगे। 20 दिसंबर को काशी क्षेत्र की यात्रा की शुरुआत होगी। भाजपा के मिशन 2022 प्लान के अनुसार अलग-अलग स्थानों पर इन रथ यात्राओं में केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे। इस यात्रा में केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों को जनता को बताया जाएगा।

अभी तक की तैयारी के अनुसार यह रथ यात्राएं 15 दिन तक चलेंगी। इन सभी छह रथ यात्राओं का समापन लखनऊ में कराने की तैयारी चल रही है। इस दौरान बड़ी रैली आयोजित होगी। ज्ञात हो कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले 2016 नवंबर में अखिलेश सरकार के खिलाफ बीजेपी ने चार परिवर्तन यात्रा निकाली थीं। रथयात्रा की शुरुआत गृह मंत्री और तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सहारनपुर से की थी। इस बार बीजेपी फिर से रथ यात्राओं के जरिए फिर एक बार उत्तर प्रदेश की सत्ता पर नजर है।

यह भी पढ़ेंःदिक्कत, किल्लत और जिल्लत से BJP पर साधा निशाना, अखिलेश ने YOGI सरकार के दावे पर कही ये बात