Friday, December 3, 2021

मायावती को जोर का झटका, ‘हाथी’ से उतर बसपा के 6 बागी विधायक करेंगे ‘साइकिल’ की सवारी

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही नेताओं ने पाला बदलने का सिलसिला तेज कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी के 6 बागी विधायक ‘हाथी’ से उतरकर समाजवादी पार्टी की ‘साइकिल’ पर सवार होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार को सपा कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में बसपा के 6 बागी विधायक समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेंगे। समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले बागी विधायकों में असलम राइनी ( भिनगा-श्रावस्ती), असलम अली चैधरी (ढोलाना-हापुड़), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद), हाकिम लाल बिंद (हांडिया-प्रयागराज), हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर) और सुषमा पटेल (मुंगरा बादशाहपुर) हैं।  ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक और उनके पुत्र पूर्व विधायक पंकज मलिक ने शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी के ये 6 बागी विधायक सपा में शामिल होंगे।

- Advertisement -

पहले भी साइकिल की कर चुके हैं सवारी

शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हरेंद्र मलिक पहले भी समाजवादी पार्टी की साइकिल चला चुके हैं। सपा प्रत्याशी के तौर पर वे 1998 और 1999 में मुजफ्फरनगर सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। हरेंद्र मलिक के सपा में शामिल होने के बाद पड़ोसी जिलों के कांग्रेस से जुड़े कई अन्य पदाधिकारी भी सपा में शामिल होने का विचार कर रहे हैं। हरेंद्र मलिक और उनके बेटे पंकज मलिक ने अभी हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। हरेंद्र मलिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभावी नेताओं में शुमार हैं. उनके बेटे पंकज मलिक भी कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं।

वर्तमान में उत्तर प्रदेश चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी जहां मायावती के आधार वोट बैंक में सेंध लगा रही है, वही भारतीय जनता पार्टी भी पिछड़ों, अति पिछड़ों को सम्मेलन कर अपना वोट बंैक मजबूत कर रही है। मायावती ने प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिये मतदाताओं केा एक साथ लाने का प्रयास किया है। दल-बदल चुनाव का सियासी और राजनीतिक समीकरण है।

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस-बसपा से लग चुका है जोर का झटका, अब छोटे दलों से गठबंधन करेंगे अखिलेश यादव

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article