Wednesday, December 8, 2021

YOGI सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से मरने वालों के परिजनों को जल्द मिलेगा मुआवजा

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। कोरोना महामारी की वजह से काल के गाल में समाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। कोविड-19 से हुई जिन-जिन लोगों की मौतें हुई हैं। उनके परिजनों को योगी सरकार 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद करेगी। योगी सरकार ने साथ ही पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत हुई कर्मचारियों को परिजनों को 30 लाख रुपए और कोविड-19 मरीजों की देखभाल में लगे स्वास्थ्य कर्मचारियों की मौत पर उनके परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा ऐलान किया है। योगी सरकार की ओर से कोविड 19 के दौरान हुई मौतों के बाद बड़ी घोषणा माना जा रहा है। मुआवजा को लेकर शासनादेश जारी कर दिया गया है।
सरकार ने कोरोना महामारी से प्रदेश भर में हुई मौतों का आंकड़ा भी जारी किया है। कोरोना की वजह से अब तक प्रदेश में 22, 898 लोगों की हुई हैं। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इन सभी परिवारों को अब 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि सरकार के तरफ से दी जाएगी। ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने भी कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया था।

सीएम ने दिए थे निर्देश

- Advertisement -

गत दिनों टीम-9 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि कोरोना मृतकों के परिजनों को 50 हजार की राहत राशि देने के लिए तुरंत इंतजाम किए जाये। मुआवजा देने के लिए जिलाधिकारियों को पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए थे।

अनाथ बच्चों के लिए बाल सेवा योजना शुरू

ज्ञात हो कि योगी सरकार कोरोना की वजह से अपनों को खोने वाले परिवारों के साथ संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। कोरोना के कारण निराश्रित हुए बच्चों के भरण-पोषण के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू की गई है। निराश्रित महिलाओं के आर्थिक स्वावलम्बन के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-रामभक्त पर गोली और आतंकियों की आरती उतारी जाती थी : CM YOGI

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article