Wednesday, December 8, 2021

माफिया मुख्तार के दो सदस्यों पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की जमीन-मकान जब्त

Must read

- Advertisement -

मऊ। पूर्वांचल में उत्तर पुलिस का मिशन मुख्तार में लगातार कार्रवाई हो रही है। शनिवार को मऊ में माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगियों पर बड़ी कार्रवाई हुई। मुख्तार गैंग के सदस्य सुरेश की करोड़ों रुपये की जमीन और मकान जब्त कर लिया गया। मुख्तार के एक अन्य गुर्गे महमूद की 33 लाख 11 हजार की संपत्ति जब्त की गयी। जब्ती की यह कार्रवाई एडीजी बृजभूषण शर्मा के आदेश पर हुई है। बताया जा रहा है कि माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगियों से 2 करोड़ 81 लाख की संपत्ति जब्त की गई है। जब्त करने की यह कार्रवाई मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ जनपद मऊ में गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत दर्ज मामले के आधार पर की गई है। जिन दो लोगों की संपत्ति जब्त की गई है, उन्हें मुख्तार अंसारी का निकट सहयोगी बताया जा रहा है। सुरेश सिंह की जनपद मऊ में भीटी स्थित जमीन और उस पर हाल में बने मकान को जब्त कर लिया गया है। कार्रवाई के दौरान उपस्थित अधिकारियों ने इस संपत्ति की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 82 लाख बताई है। पुलिस रिपोर्ट के आधार पर मऊ के जिलाधिकारी ने 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्तीकरण का आदेश दिया था।

- Advertisement -

बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के जिस दूसरे सहयोगी की संपत्ति जब्त की गई है वह ठेकेदार है। उसके बारे में बताया जा रहा है कि वह मकसूद का बेटा महमूद है। महमूद से जब्त की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत 33 लाख 11 हजार रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई में 4 वाहन जब्त किए गए हैं, जिनमें चारपहिया वाहनों की संख्या 3 है, जबकि दोपहिया की एक। शराब माफिया अंबिका यादव के बेटे विनोद यादव के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

पुलिस रिपोर्ट के बाद विनोद यादव की 66 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। इनमें थाना क्षेत्र रानीपुर में दौलसेपुर स्थित भूखंड, 1 ट्रैक्टर और बुलेट मोटरसाइकिल हैं। ज्ञात हो कि आज ही आजमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने माफिया मुख्तार अंसारी पर एक और बड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। माफिया मुख्तार की अवैध कमाई से लखनऊ में अर्जित 1 करोड़ 44 लाख 84 हजार रुपये की जमीन को कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी आजमगढ़ को पत्र लिखा गया है। यह कार्रवाई जल्द होने वाली है।

यह भी पढ़ेंः-बांदा जेल में मुख्तार से मुलाकात कर ओपी राजभर ने बढ़ायी सियासी गर्मी, पूर्वांचल पर है ऐसी नजर

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article