Categories
उत्तर प्रदेश बस्ती

बेटी की शादी से पहले घर में लगी आग से पूरा सामान खाक, रमाकांत पांडेय के सहयोग से अभिभूत हुए पिता

बस्ती। सामाजिक समरसता और आपसी सहयोग ही हमारी भारतीयता की पहचान है। जब किसी पर संकट आता है तो हम एक साथ खड़े हो कर उसका मुकाबला करते हैं और मानवता को विजय मिलती है। ऐसा ही एक सामाजिक सद्भाव बस्ती जिले के कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के कुचरूपुर गांव में देखने को मिला। कुचरूपुर गांव के रामअनुज यादव के लड़की शादी 7 दिसम्बर मंगलवार को थी। शादी से एक दिन पहले घर में आग लग गयी और पूरा सामान खाक हो गया। ऐसे में शादी और बारात की सेवा करना मुश्किल था।

 ramakant kambal

मुश्किल घड़ी में रामअनुज यादव के साथ सहयोग के हाथ एक मिल गये। सभी ने सहयोग किया और लड़की शादी 7 दिसम्बर की रात हुई। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रमाकांत पांडेय भी रामअनुज यादव के घर पहुंचे। उन्होंने रामअनुज यादव के जले घर को देखा तो भावुक हो गये। श्री पांडेय ने कम्बल के साथ आर्थिक मदद की। उन्होंने रामअनुज यादव को भरोसा दिलाया की इस संकट में आप अकेले नहीं हैं। यह संकट हम सबका है। उन्होंने इस दौरान आगे भी मदद को वादा किया।

मुश्किल थी संकट की घड़ी

रामअनुज यादव ने बताया कि एक ओर शादी और पूरे मकान में आग लग जाना बड़ा संकट था। बारात की तैयारियों के बीच पूरा सामान खाक हो जाना दुखद था। उन्होंने बताया कि ऐसे में लोगों का सहयोग मिलना अभिभूत कर दिया। भारतीय जनता पार्टी के रमाकांत पांडेय के मिले सहयोग पर कहा कि उन्होंने हमारी सामाजिक जिम्मेदारी को सम्भाल लिया है। उनके वादे से मेरा अपनापन मजबूत हुआ है।

यह भी पढ़ेंःखिलाड़ियों को मिलेगा बेहतर खेल मैदान और संसाधन, ग्रामीणों ने दिया नारा, अबकी बार अपना हो क्षेत्रीय विधायक