बस्तीः सांसद हरीश द्विवेदी की धमकी से डरे सफाईकर्मी, ‘बंद कमरे में बुलाकर दी जान से मारने की धमकी’ !

0
1292
harish_dwivedi

देश का सबसे बड़ा सूबा उत्तर-प्रदेश जहां से आए दिन कोई ना कोई बड़ी खबर सामने आती है। फिर चाहे वो सियासत से जुड़ी हो या आम जनता से। लेकिन, यहां से हर दिन सामने आती खबरें प्रशासन पर सवाल खड़े करती है। बहरहाल इस बार खबर बस्ती जिले से जुड़ी है। दरअसल, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद एवं उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अतुल कुमार पाण्डेय ने सांसद पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि, उन्हें सांसद हरीश द्विवेदी से जान का खतरा है। ये बात उन्होंने रविवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। अतुल कुमार ने कहा कि, सांसद ने विकास भवन स्थित कार्यालय में उन्हें फोन करके बुलाया। फिर उन्हें भद्दी-भद्दी गालियां दी।

कार्रवाई नहीं होने पर धरना प्रदर्शन
प्रेस क्लब में अतुल कुमार पाण्डेय ने ये भी कहा कि, अगर सासंद हरीश द्विवेदी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई और उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी तो 11 सितंबर से जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान जब अतुल कुमार मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे, तब उनकी आंखों में आंसू भी देखने को मिले। उन्होंने रोते हुए कहा कि, कप्तानगंज के ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पिन्टू सोनकर ने पेरोल जिला मुख्यालय पर भिजवाने के लिए प्रति सफाईकर्मी से प्रति माह 1 हजार रूपये रिश्वत देने की मांग की। इस पर सफाईकर्मियों ने विरोध किया और तीन दिन तक कप्तानगंज विकास खण्ड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन दिया। इस पर भी ब्लाक प्रमुख अपनी जिद पर अड़े रहे और कहा कि, वो सांसद विधायक के आदेश पर हर सफाईकर्मी से 1 हजार रुपये मांग रहे हैं जो उन्हें देना पड़ेगा।

सांसद हरीश द्विवेदी ने दी धमकी
मीडिया से बातचीत में अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा कि, विधायक सी.ए. चन्द्र प्रकाश से बातचीत करने के बाद धरना बंद कर दिया गया। लेकिन, सांसद को यह बात पंसद नहीं आई कि, उनका नाम सामने आ रहा है। इस बात से भड़के सांसद ने अतुल पाण्डेय पर बंद कमरे में अपना गुस्सा उतारा और गंदी गालियां देते हुए कहा कि, ‘तुम्हारी नौकरी खा जाऊंगा। तुम्हें बर्खास्त कराकर ही दम लूंगा। तुम्हें घर से उठवाकर जान से मरवा दूंगा।‘ अतुल पाण्डेय ने  आगे कहा कि, सांसद के द्वारा दी गई धमकी के बाद से उनका पूरा परिवार डरा सहमा है। इसलिए उन्होंने कहना है सांसद के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराकर उनके परिवार की सुरक्षा की जाए। जबकि, इस मामले पर सांसद हरीश द्विवेदी का कहना है कि, उन्होंने अतुल कुमार को कोई गाली नहीं दी, सिर्फ जानकारी ली थी। ये भी पढ़ेंः- बस्तीः मोदी सरकार की योजना झाड़ियों में खा रही जंग, दिव्यागों को नहीं मिला लाभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here