बस्ती: बजट है नहीं, रुक गया रोडवेज पर विकास का काम

0
158
Loading...

बस्ती के विकास योजनाओं पर भी अब मंदी का असर दिखने लगा है। रोडवेज बस्ती डिपो को नए सिरे से तैयार करने की योजना पर बजट का अड़ंगा सामने आ गया है, जो कार्य सितंबर में पूर्ण हो जाने थे, वह अभी भी निर्माणाधीन हैं। बता रहे कि स्वीकृति के बाद भी निदेशालय स्तर से धनराशि हस्तांतरित नहीं की गई। इससे कार्यदायी संस्था ने निर्माण कार्य रोक दिया है। ये भी पढ़े :गोलियों की तड़ताड़हट से दहला बस्ती, अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

उम्मीद थी कि रोडवेज परिसर के जर्जर भवनों से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन बजट के फेर में उम्मीदों को झटका लगा है। 54 लाख रुपये की लागत से रोडवेज बस्ती डिपो में यात्री शेड, प्रशासनिक भवन, बस स्टेशन, चालक विश्रामालय बनाए जाने हैं। इसके अलावा परिसर को बड़ा करने के लिए डिपो व कार्यालय के बीच स्थित चहारदीवारी को तोड़ा जाना है। कार्यदायी संस्था के द्वारा आधे से अधिक कार्य वैसे कर दिया गया है, लेकिन इधर बजट न मिलने पर संस्था ने काम रोक दिया है। इससे तय समय में निर्माण कार्य पूरा किए जाने की योजना फेल हो गई है।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरपी सिंह ने बताया कि कार्य की स्वीकृति बहुत पहले मिल चुकी थी। अभी तक कार्यदायी संस्था को धनराशि हस्तांतरित नहीं हो पाई है। उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर जल्द बजट जारी करने के लिए कहा गया है, ताकि समय से निर्माण कार्य पूरा कराया जा सके।

Read also :बस्ती: करोड़ों के बने पुल के बाद भी लोग नदी के बीच से आने-जाने को हैं मजबूर, जानें क्या है पूरा मामला

Read also :बस्ती के कप्तानगंज में प्रेमी जोड़े का शव मिलने से सनसनी, परिवार ने लगाए हत्या के आरोप

रजनीश कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट बस्ती 

Loading...

अपनी राय दें