बस्ती: डीआरएम द्वारा मालगाड़ी दुर्घटना स्थल का किया गया निरीक्षण

0
340
Loading...

बस्ती:मध्यप्रदेश से सीमेंट लादकर बस्ती यार्ड में आ रही मालगाड़ी के छह डिब्बे देर रात 10 बजे बेपटरी हो गए, जिसके बाद तीन डिब्बे पलट गए. हादसे के बाद से ही लगातार चल रहे राहत कार्य के बावजूद ट्रेनों का संचालन सुचारू ढंग से नही किया जा सका. वहीं आज मण्डल की डीआरएम डॉ मोनिका अग्निहोत्री ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. दरअसल कल रात बस्ती रेलवे स्टेशन के पांडेय बाजार क्रासिंग से कुछ ही दूरी पर मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसमें से तीन बोगियां पलट गयी. हादसे के बाद डाउन रूट का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया.

वहीं 15 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी अभी तक मालगाड़ी की पलटी बोगियों को हटाने का काम जारी है. वहीं लखनऊ से आने वाली ट्रेनों को किसी तरह सिंगल लाइन से गोरखपुर की तरफ भेजा जा रहा है. देर रात हुए इस रेल दुर्घटना के बाद रेलवे की तकनीकी टीम बोगियों को पटरी से हटाने में जुट गई थी. दोपहर के बाद से इक्का दुक्का ट्रेनों का संचालन बहाल किया गया था.वही मंडल की डीआरएम डॉ मोनिका अग्निहोत्री ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया. मीडिया से बात करते हुए. उन्होंने कहा देर रात दुर्घटना के बाद से राहत कार्य चल रहा है. लेकिन रात में कुहरा होने और ठंड अधिक होने से थोड़ी रुकावट आयी. इसके बावजूद सभी विभागों के समन्वय के साथ काम युद्ध स्तर पर चल रहा.

उन्होंने बताया कि पटरियों और इलेक्ट्रिसिटी का काम भी जोरो पर किया जा रहा है. ताकि जल्द से जल्द सभी रूटों को स्टार्ट किया जा सके. साथ ही उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण की भी जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ करवाई की जाएगी.

Read also:बस्ती: टोल पर 62 करोड़ का जुर्माना, डीएम ने किया सील

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here