Friday, December 3, 2021

CBI कोर्ट में आजम की पेशी आज , कड़ी सुरक्षा में लाया गया लखनऊ, ये है मामला

Must read

- Advertisement -

सीतापुर/ लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जल निगम भर्ती घोटाले में सीबीआई कोर्ट में सोमवार को रामपुर से सपा सांसद आजम खान की पेशी होगी। कोर्ट के निर्देश पर आजम खान को व्यक्तिगत रूप से एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया जाएगा। पेशी के बाद उन्हें शाम तक सीतापुर जेल वापस लाया जाएगा। सीतापुर के जेल अधीक्षक ने बताया कि सांसद आजम की लखनऊ सीबीआई कोर्ट में पेशी है। जेल अधीक्षक दिन में 9ः02 बजे लखनऊ के लिए निकले हैं। सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि समाजवादी पार्टी के सांसद को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लखनऊ भेजा गया है। उनके साथ सुरक्षा की टीम भी है। एसआईटी के वरिष्ठ लोक अभियोजक ओम प्रकाश राय के मुताबिक 19 जुलाई, 2021 को इस मामले में सपा सांसद आजम खान को जरिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग न्यायिक हिरासत में लिया गया था।

- Advertisement -

azam khan corona health update

25 अप्रैल, 2018 को इस मामले की एफआईआर लखनऊ की एसआईटी थाने में निरीक्षक अटल बिहारी ने दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में आजम खान के साथ ही तत्कालीन ओएसडी सैय्यद आफाक अहमद, नगर विकास उप्र शासन के तत्कालीन सचिव श्रीप्रकाश सिंह, उप्र जलनिगम के तत्कालीन प्रबंध निदेशक प्रेम प्रकाश आसूदानी व तत्कालीन मुख्य अभियंता अनिल कुमार खरे तथा भर्ती प्रक्रिया मे शामिल अन्य को नामजद किया गया था। बताया जा रहा है कि इस मामले में अनियमितता हुई है।

ज्ञात हो कि अखिलेश यादव की सरकार में जल निगम में 122 सहायक अभियंता, 853 अवर अभियंता, 335 क्लर्क, 32 आशुलिपिक समेत कुल 1300 पदों पर भर्तियों हुई थीं।  इस भर्ती में घोटाले का आरोप लगा था। सरकार इस मामले में 122 अभियंताओं को बर्खास्त कर चुकी है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस भर्ती घोटाले की जांच एसआईटी से करवाई थी जिसके बाद 25 अप्रैल 2018 को एसआईटी ने जल निगम में भर्ती घोटाले की एफआईआर दर्ज कराई थी। भर्ती का पूरा मामला अखिलेश यादव की सरकार में जल निगम की भर्तियों में घोटाले का है। उस वक्त आजम खान जल निगम के चेयरमैन थे, लिहाजा उनको इसमें आरोपी बनाया गया था। कोर्ट में पेशी के दौरान आजम खान अपना पक्ष रखेंगे।

यह भी पढ़ेंः-आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी से जेल में पूछताछ करेगी ED, इन मामलों में बढ़ेगी मुश्किलें

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article