yogi-adityanath-Survey

लखनऊ/ दिल्ली। कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के प्रबंधन को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ विदेशी शंक्तियां भी कर रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग केली (Craig Kelly ) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सीएम योगी की सराहना की है। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की तरफ से उठाए गए कदम ऑस्ट्रेलियाई सांसद को इतने पसंद आए कि उन्होंने सीएम योगी को ऑस्ट्रेलिया की मदद के लिए मांगा है। उन्होंने कहा कि योगी को हमे दे दीजिए। क्रैग केली ने 10 जुलाई को अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया जो जमकर वायरल हो रहा है। क्रैग को उत्तर प्रदेश का कोरोना वायरस प्रबंधन का मॉडल बेहद पसंद आया है। वह सोशल मीडिया पर सीएम योगी की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए।
उन्होंने लिखा है कि भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश क्या कोई ऐसा रास्ता है जिससे वे हमें अपना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों के लिए दे सकते हैं जिससे कि वो आइवरमेक्टिन (दवा) की किल्लत से हमें निकाल सकें। जिसकी वजह से हमारे राज्य में निराशाजनक स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने कहा कि क्रैग ने एक ट्वीट पर यह जवाब दिया है जिसमें उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों के बारे में कुछ आंकड़े बताए गए हैं। जे चाइमी ने डाटा साझा करते हुए लिखा है, पिछले 30 दिनों में. भारत का 17 प्रतिशत आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 2.5 प्रतिशत मौत के मामले रहे और एक प्रतिशत से भी कम कोरोना के मामले रहे।

महाराष्ट्र में भारत की 9 प्रतिशत आबादी है और यहां 18 प्रतिशत कोरोना के मामले रहे। कुल मौत का पचास फीसदी आंकड़ा भी यहीं से रहा है। उन्होंने कहा कि जबकि महाराष्ट्र भारत का फार्मा हब है और यूपी आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल में चैम्पियन। ज्ञात हो कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी कोरोना के कहर से जूझ रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां 3 हजार कोरोना के नये मामले आये हैं।

यह भी पढ़ेंःविश्व जनसंख्या दिवस पर योगी ने जनसंख्या नीति का किया ऐलान, अब ऐसे मिलेंगी सुविधाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here