पश्चिमी UP में मंडराया जेहादियों का खतरा, ATS हुई सतर्क 

0
112

कोरोना वायरस के खौफ के साए के बीच अब देश का सबसे सूबा उत्तर प्रदेश का पश्चिमी कस्बा जेहादियों के खौफ के साए मेें जीने को मजबूर हो चुका है। वहीं अब एटीएस ने सतर्कता बरतते हुए इन जेहादियों की तलाश की गति को तेज कर दिया है। बता दें कि जिहादी इनामुल और सलमान से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिमी यूपी के तीन जिलों में एटीएस की नजर बनी हुई है। इनमें से एक युवक को हिरासत में लेेकर पूछताछ की जा रही है। इस कड़ी में कुछ और जेेहादियों के नाम पता लगाने की कवायद अभी जारी है।

ये भी पढ़े :आतंकियों से जुड़े शिक्षित परिवार के बेटे के तार! एटीएस की टीम के इस खुलासे से हैरत में लोग

वहीं एटीएस को जो जानकारी सलमान और इनामुल से मिली है, अब उसकी तस्दीक करने में जुट चुकी है। बता दें कि एटीएस किसी को भी हिरासत में लेने से पहले यह सुनिश्चित कर लेना चाहती है कि संबंधित युवक इन दोनों के साथ सक्रिय तौर पर जुटे थे या नहीं। यहां पर हम आपको बतातेे चले कि पिछले दिनों मुरादाबाद से हिरासत में लिए गए युवक का इन दोनों के साथ गठजोड़ नहीं पाया गया था।

इस बीच इनामुल और सलमान की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद अब इन्हें जेल भेज दिया गया है। वहीं पुलिस ने इन दोनों के मोबाइल फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। एटीएस के अफसरों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।  माना जा रहा है कि रिपोर्ट आने के बाद ही जेहादियों के मंसूबों का खुलासा होने की संभावना है। ये भी पढ़े :देवबंद से गिरफ्तार जैश के दो संदिग्धों से पूछताछ जारी, पुलवामा हमले से जुड़े  एटीएस के हाथ लगे अहम सुराग