robber bride

आए दिन लुटेरी दुल्हनों के कई सारे कारनामे सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के मैनपुरी जिले से सामने आया है। जहां पर लुटेरी दुल्हन की विदाई तो हुई, पर वह ससुराल नहीं पहुंची और अपने पति को चक्मा देकर वहां से नौ दो ग्यारह हो गयी। इस समय वो अपने साथ सोने चांदी के जेवर सहित कैश में लेकर भाग गयी। दुल्हा उसको ढूंढता ही रह गया।

यूपी में कहां की है घटना

यह घटना उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले की है, जहां पर स्थित बेवर थाना क्षेत्र के परौंखा गांव मने में ये घटना हुई है। एक रिपोर्ट के अनुसार , ये लुटेरी दुल्हन तब भागी जब उसने रास्ते में दूल्हे से बोला कि जाओ मेरे लिए पानी ले आओ। इसके बाद दुल्हन के लिए दूल्हा पानी लेने गया और जब वह पानी लेकर वापस लौटा तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गयी। दूल्हे को उस समय समझ आया कि शादी के नाम पर उसके साथ बड़ा धोखा हुआ है।

क्या है दूल्हे का नाम

असल में , दूल्हे का नाम राजू है। एक मध्यस्थ के जरिए राजू की शादी तय हुई थी और उसने यह बताया था कि इस शादी के बदले में वो राजू से 80 हजार रुपये लेगा। इस शर्त के बाद भी राजू के पिता शादी के लिए तैयार हो गए। फिर शादी की तारीख रखी गई और तय कार्यक्रम के अनुसार सभी शादी की रस्में शुरू भी हो गईं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिस लड़की से राजू शादी करने वाला था। उसका राजू की शादी तय कराने वाले व्यक्ति से सीधा परिचय था। जैसे-तैसे करके 17 अगस्त को राजू की शादी एक मंदिर में हुई, तभी इस दौरान दुल्हन ने अपने प्लान की भनक नहीं लगने दी। शादी के दौरान राजू के पिता और घरवालों ने सभी रस्में निभाईं और घर में रखे सभी जेवरात और नए जेवरात राजू की दुल्हन को सौंप दिये।

शादी सम्पन्न होने के बाद उसी मंदिर से दुल्हन की विदाई भी हो गई। बता दें कि दुल्हन की ओर से सिर्फ एक दो लोग ही शादी में पहुंचे थे। विदाई होने के बाद रास्ते में एक बस स्टैंड पर दुल्हन ने दूल्हे राजू से पानी मंगवाया। जब राजू पानी लेकर आया तो दुल्हन सब कुछ लेकर गायब हो चुकी थी। फिर दुखी होकर दुल्हे ने पुलिस को सारी बात बताकर दुल्हन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

इसे भी पढ़ें-सुनहरा मौका: हफ्ते के दूसरे दिन सोने-चांदी के भाव में आई गिरावट, 9000 रुपये सस्ता हुआ Gold