अनुप्रिया पटेल ने दिया बड़ा बयान, मुसलमानों पर कही ये बात

0
778
Anupriya patel

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब मात्र 3 दिन बचे हैं। अपना दल की मुखिया अनुप्रिया पटेल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी विचारधारा के तौर पर बीजेपी से अलग है। अपना दल हिन्दुत्व और इससे जुड़े मुद्दे से खुद को अलग करती है। भाजपा के मुद्दे और अपना दल के मुद्दे अलग-अलग हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी के लिए मुस्लिम अछूत नहीं हैं। वह मुस्लिमों के साथ है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हम वैचारिक रूप से बीजेपी से अलग हैं। लोग मुझसे हिंदुत्व और उन सभी मुद्दों पर सवाल पूछने की कोशिश कर रहे हैं, जो भाजपा के मुद्दे हैं। मैं उन सभी मुद्दों से खुद को अलग करती हूं और मेरी पार्टी धार्मिक राजनीति नहीं करती है। उन्होंने कहा कि हम सामाजिक न्याय के लिए खड़े हैं और इसी में विश्वास करते हैं यही हमारी विचारधारा है।

हैदर अली अपना दल के मुस्लिम उम्मीदवार

ज्ञात हो कि अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाली अपना दल पिछले तीन चुनावों 2014, 2017 और 2019 से बीजेपी के साथ गठबंधन में हैं। अपना पटेल ने इस बार मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। अपना दल ने इस बार स्वार विधानसभा क्षेत्र से हैदर अली को उतारा है। हैदरी अली का मुकाबला सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से है। उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारे में यह विधानसभा काफी मायने रखती है। अपना दल की नेता ने कहा कि मुझे नहीं पता कि हर कोई इस उम्मीदवार को धर्म के नजरिए से क्यों देख रहा है। वे एक होनहार और पढ़े लिखे युवा हैं। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी धर्म के चश्मे से उम्मीदवारों को नहीं देखती है। धर्म और राजनीति को अलग रखना चाहिए।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मेरी पार्टी के पहले विधायक एक मुसलमान थे। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जब मेरी पार्टी के संस्थापक सोनेलाल पटेल जीवित थे तो मेरी पार्टी के पहले विधायक एक मुसलमान थे। जिन्होंने प्रतापगढ़ सदर सीट से जीत हासिल की और उनका नाम हाजी मुन्ना था। कई मुसलमान अपना दल के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मेरी पार्टी के लिए मुसलमान अछूत नहीं है और मैं उम्मीदवारों को उनके मजहब के चश्मे से नहीं देखती। ज्ञात हो कि अपना दल ने अब तक 13 उम्मीदवारों की घोषणा की है, उम्मीद की जा रही है कि पार्टी 5 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः-ओमप्रकाश राजभर ने किया दावा, सपा के सम्पर्क में हैं अनुप्रिया पटेल और दयाशंकर सिंह