Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

अमित शाह का दावा : UP में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी BJP, ऐसा होगा नेतृत्व

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पैंतरेबाजी तेज हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि भाजपा एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाएगी। उन्होंने दावा किया है कि किसान आंदोलन का उत्तर प्रदेश के चुनाव में कोई असर नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी बड़े बहुमत से सरकार बनायेगी। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पॉलिटिक्स फिजिक्स नहीं, बल्कि केमिस्ट्री है। गठबंधन से भाजपा को नुकसान नहीं होगा और पार्टी जीत हासिल करेगी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनायेगी।

उन्होंने ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और अखिलेश की समाजवादी पार्टी में गठबंधन और एंटी इनकंबेसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि देखिए गठबंधनों से वोटों के गणित का प्लस-माइनस करना सही नहीं है। अमित शाह ने कहा कि पॉलिटिक्स फिजिक्स नहीं है, केमिस्ट्री है। जब दो पार्टियां मिलती हैं तो दोनों के वोट का योग हो जाएगा। प्लस होकर इतना बढ़ जाएगा। यह आंकलन मेरे हिसाब से ठीक नहीं है। दो केमिकल मिलते हैं तो कोई तीसरा ही केमिकल बनता है और हम पहले देख चुके हैं। उन्होंने कहा कि दो दलों के मतों को जोड़कर परिणाम नहीं निकाला जा सकता है।

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि पहले जब सपा और कांग्रेस का गठबंधन हुआ तब भी यही कहते थे। जनता जागरूक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जा कर मैं आया हूं, मैं बड़े विश्वास के साथ आपके मंच से कहना चाहता हूं कि यूपी में प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी जीतेगी। उन्होंने कहा कि मैं काशी, गोरखपुर, अवध, कानपुर और पश्चिमी सभी क्षेत्रों से लौटा हूं। भारतीय जनता पार्टी बहुत मजबूत है और पार्टी प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतने जा रही है। उन्होंने एक बाद फिर दावा किया कि यूपी चुनाव में किसान आंदोलन का असर नहीं होगा। अमित शाह ने कहा कि किसान आंदोलन का पहले भी असर कम था। मगर अब तो कारण ही नहीं रहा क्योंकि मोदी जी ने कृषि कानूनों को वापस लेकर बचा-खुचा कारण भी खत्म कर दिया। किसानों की बातें मान ली गयी हैं।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि हमारी कैप्टन साहब से भी बात चल रही है। हो सकता है हमारा गठबंधन हो। गठबंधन होगा तो परिणम बेहतर होगा। जहां तक किसानों के आंदोलन का सवाल है तो पीएम मोदी ने बहुत बड़ा दिल दिखाकर तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया। पीएम मोदी ने किसानों से आंदोलन को समाप्त करने को कहा। पंजाब में विकास पर वोट जाएगा और जिसका प्रदर्शन बेहतर होगा, वो चुनाव जीतेगा।

यह भी पढ़ेंःप्रदूषण पर UP सरकार की दलील, PAK की तरफ से हवा आती है और पटना चली जाती है