Friday, December 3, 2021

सपा के गढ़ में गरजेंगे अमित शाह तो योगी के गढ़ में अखिलेश, बस्ती में होगा खेल महाकुंभ का आगाज

Must read

- Advertisement -

बस्ती/ आजमगढ़/ वाराणसी। करीब पांच साल बाद एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बस्ती में खेल महाकुंभ के बहाने चुनावी जोश भरेंगे। बस्ती में यह जनसभा केडीसी ग्राउंड पर आयोजित है। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। ज्ञात हो कि पांच साल पूर्व जुलाई 2016 में जब अमित शाह ने गोरक्ष प्रांत के बूथ स्तर सम्मेलन को संबोधित किया था तो उस समय वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे और योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के सांसद थे। उस समय 11 जिलों के कार्यकर्ता आए थे तो इस बार सिर्फ बस्ती मंडल के लिए ही चुनावी संचार करेंगे। अमित शाह और योगी आदित्यानाथ की जोड़ी करीब पांच साल बाद फिर एक साथ बस्ती में नजर आएगी। इस बार वह सांसद खेलकूद महोत्सव के शुभारंभ के बहाने हजारों युवाओं को जोड़ने और पुनः बस्ती मंडल के तीनों जिलों की सभी 13 सीटों पर कमल खिलाने की तैयारी है। अमित शाह कार्यकर्ताओं में जोश भरने और मतदाताओं को सहेजने के लिए आ रहे हैं। स्टेडियम में खिलाड़ी और स्कूली बच्चे स्वागत करेंगे तो केडीसी स्थित जनसभा स्थल पर युवाओं को उनकी ताकत का अहसास कराएंगे।

- Advertisement -

Yogi Aditynath

कार्यक्रम की तैयारियों कमान बस्ती सांसद व राष्ट्रीय सचिव हरीश द्विवेदी ने खुद संभाल रखी है। नफा-नुकसान का आकलन करने के साथ ही विधानसभा चुनाव 2022 में रेस जीतने वाले की तलाश पूरी कर कुछ दिन बाद उस पर मुहर भी लगाएंगे। बस्ती जिले में पांचों सीट और मंडल की 13 में से 12 विधानसभाओं पर कमल खिला था। एक सीट पर सहयोगी अपना दल के प्रत्याशी विजयी रहे थे। गोरक्ष प्रांत में करीब 85 फीसदी सीटों पर भगवा लहराया था। अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अखिलेश यादव शनिवार को ही अपनी ‘समाजवादी विजय यात्रा’ के तीसरे चरण की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर से करेंगे। अमित शाह शनिवार को सपा मुखिया अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ में गरजेंगे। भाजपा का जोर इस बार पूर्वांचल पर अधिक है। बीते चुनावों पर नजर डालें तो पूर्वांचल में बढ़त बनाने वाला सूबे की सत्ता पर काबिज होता रहा है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी के कई कार्यक्रम पूरब के जिलों में हो चुके हैं। अब गृहमंत्री अमित शाह बाबा विश्वनाथ की नगरी में प्रदेशभर से आए पार्टीजनों संग सत्ता में वापसी को लेकर चुनावी मंथन कर कर रहे हैं।

Akhilesh yadav

योगी के गढ़ गोरखपुर से रथयात्रा निकालेंगे अखिलेश

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की समाजवादी विजय यात्रा का तीसरा चरण पूर्वांचल में होगा। अखिलेश 13 नवंबर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से रथयात्रा निकालेंगे। यह रथयात्रा गोरखपुर से कुशीनगर जाएगी। इसके जरिए अखिलेश यादव पूर्वांचल में अपनी पार्टी के लिए हुंकार भरेंगे। अखिलेश यादव ने 12 अक्तूबर को रथयात्रा कानपुर से शुरू की थी और बुंदेलखंड का दौरा किया था। इस बीच अखिलेश यादव ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर लक्ष्य किया है।

यह भी पढ़ेंः-स्थापना लक्ष्य के करीब पहुंच चुकी है BJP, 35 साल शासन करने के लिए चुनाव प्रभारियों से अमित शाह ने कही ये बात

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article