Monday, December 6, 2021

अमित शाह बनायेंगे विधानसभा चुनाव की रणनीति, पार्टी और संगठन के साथ टीम पहुंची लखनऊ

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी बड़ी तैयारी में है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिनी दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। उनके दौरे से पहले संगठन और पार्टी ने चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान संभाल ली है। बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश में जीत हासिल करना काफी अहम है। अमित शाह पूरी टीम के साथ शुक्रवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं। लखनऊ पहुंचने पर चैधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं द्वारा अमित शाह का स्वागत किया जाएगा, जिसके बाद वे सीधे वृंदावन योजना में स्थित डिफेंस एक्सपो ग्राउंड पहुंचेंगे। अमित शाह पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के साथ ही अवध क्षेत्र के शक्ति केंद्र (सेक्टर) संयोजक और प्रभारी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसी दौरान अमित शाह एलईडी प्रचार वाहनों को अलग-अलग जिलों के लिए रवाना करेंगे। एलईडी प्रचार वाहन यूपी सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाया जा सके। अमित शाह इस दौरान संगठन से लेकर सरकार का फीड बैक लेंगे और चुनाव जीत के लिए मंत्र देंगे। अमित शाह अपने दौरे में पूर्व सांसद, पूर्व विधायक 2019 के लोकसभा चुनाव में लोकसभा क्षेत्र के संयोजक और प्रभारी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद आगे की रणनीति तैयार करेंगे।

- Advertisement -

सत्ता में वापसी के नायक रहे हैं शाह

ज्ञात हो कि यूपी की सत्ता पर बीजेपी ने करीब डेढ़ दशक बाद वापसी की थी और इस जीत में अमित शाह की बड़ी भूमिका रही है। लिहाजा पार्टी रणनीतिकार और गृहमंत्री अमित शाह यूपी की चुनौतियों से परिचित हैं। बीजेपी का पूरा फोकस राज्य में फिर से सत्ता की वापसी पर है। ज्ञात हो कि इस बार कुछ सहयोगी बीजेपी के साथ नहीं है और पार्टी पांच साल से सत्ता में है। लिहाजा पार्टी का मानना है कि उसे सत्ता विरोधी लहर का नुकसान उठाना पड़ सकता है। अमित शाह सत्ता विरोधी लहर से बचना चाहेगी।

बीजेपी की पूरी यूपी टीम पहुंचेगी

अमित शाह की महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, चुनाव प्रबंधन प्रभारी अनुराग ठाकुर और सभी सह प्रभारी भी आ रहे हैं। अमित शाह अपने रणनीतिकारों के साथ मिशन-2022 की रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए सियासी रणनीति बनायेंगे।

बैठक की तैयारियों का लिया जाएजा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री के प्रवास को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में बैठक की। इस बैठक में प्रदेश महासचिव संगठन सुनील बंसल, प्रदेश सह महामंत्री संगठन कर्मवीर, प्रदेश महासचिव जेपीएस राठौर, गोविंद नारायण शुक्ला, अमर पाल मौर्य आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः-मिशन कश्मीर पर अमित शाह, पाकिस्तान को संदेश, आतंकियों के सफाया की पूरी तैयारी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article