Friday, December 3, 2021

काशी में अमित शाह बनायेंगे विधानसभा चुनाव की रणनीति, संगठन और पार्टी की ऐसी है तैयारी

Must read

- Advertisement -

वाराणसी। विधानसभा चुनाव के लिए काशी से हुंकार भरना भारतीय जनता पार्टी के लिए लाभकारी रहा है। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा शुक्रवार को काशी से ही चुनावी शंखनाद करने जा रही है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनाव की किलेबंदी करेंगे। वाराणसी में होने वाली चुनावी बैठक चुनावी रणनीति के लिहाज से सबसे बड़ी और निर्णायक मानी जा रही है। इस बैठक में एकसाथ यूपी की 403 विधानसभा सीटों के प्रभारी, 98 संगठनात्मक अध्यक्ष और जिला प्रभारी मौजूद रहेंगे। ज्ञात हो कि दो सत्रों में होने वाली बैठक के पहले सत्र को चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान संबोधित करेंगे तो दूसरे और अंतिम सत्र को गृह मंत्री अमित शाह। दो दिन तक काशी में रह कर गृह मंत्री अमित शाह कोर टीम के साथ चुनावी मंथन करेंगे और चुनावी जीत की रणनीति बनायेंगे। इस बैठक से तय होगा कि उत्तर प्रदेश के लिए विधानसभा चुनाव की योजना कैसी है।

- Advertisement -

माना जा रहा है कि यूपी के अलावा अगले साल मणिपुर, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में होने वाले चुनाव की रणनीति पर भी काशी में चर्चा हो सकती है। इस तरह देखा जाये तो काशी देश की राजनीति में निर्णायक बन चुकी है। शाम को बैठक खत्म होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी कर सकते हैं। 13 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह राजभाषा विभाग के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। संगठन की ये सबसे बड़ी बैठक और राजभाषा विभाग का ये सम्मेलन वाराणसी के बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित है।

बैठक में प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह के अलावा छह सह प्रभारी भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी दोनों सत्रों में मौजूद रहेंगे। इस बैठक में पन्ना प्रमुखों की जिम्मेदारी के साथ बूथवार जीत का खाका भी तैयार किया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा सीट के स्थानीय मुद्दों के साथ मौजूदा विधायकों की भूमिका और उनकी परफारमेंस पर भी अमित शाह फीडबैक लेंगे। बैठक दोपहर बाद करीब 2ः30 बजे से शुरू होगी। गृह मंत्री अमित शाह का दूसरा सत्र शाम करीब 5 बजे से होगा।

यह भी पढ़ेंः-बस्ती में भव्य होगा खेल महाकुम्भ, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह करेंगे शुभारंभ

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article