Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति

अयोध्या में अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना, सपा को ऐसे ललकारा

  • योगी जी की सरकार है पलायन कराने वाले पलायन कर रहे हैं : अमित शाह

अयोध्या। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सियासी दलों की बयानबाजी तल्ख होती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के लिए उत्त्र प्रदेश चुनाव की कमान संभाल चुके केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या की धरती से समाजवादी पार्टी को ललकारा है। अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण को लेकर चुनौती दी कि राम लला का मंदिर उसी स्थान पर बन रहा है। रोक सको तो रोक लो। उन्होंने कहा कि किसी में श्रीराम मंदिर निर्माण को रोकने की दम नहीं है। अयोध्या में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने भीड़ से पूछा कि कार सेवकों पर गोली चलवाई थी, याद है न? जन विश्वास यात्रा के दौरान आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि हम सब को सोचना होगा कि इतने साल रामलला को टेंट में क्यों रहना पड़ा। मंदिर का निर्माण इतने साल किसने रोका, राम भक्तों पर डंडा किसने चलाया था। उन्हांेने कहा कि यह सब होने के बावजूद रामलला का मंदिर उसी स्थान पर बन रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले मोदी जी ने बाबा विश्वनाथ का कॉरिडोर बनाकर भक्तों को समर्पित किया।

अखिलेश-मायावती पर साधा निशाना

अमित शाह ने अखिलेश और मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि बुआ-बबुआ के शासन में हमारे आस्था के प्रीतीकों का सम्मान नहीं होता था। वर्तमान में मोदी प्रत्येक तीर्थ को सम्मान देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले तीन पी होते थे-परिवारवाद, पक्षापात और पलायन। आज तीन वी हैं- विकास, व्यापार, सांस्कृतिक विरासत।

अमित शाह ने कहा कि आयोध्या में भव्य रेलवे स्टेशन बन रहा है। एक मेडिकल कॉलेज बन रहा है और अयोध्या के युवाओं को डॉक्टर बनने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में एक आयुर्वेदिक कॉलेज भी बन रहा है। एक्सप्रेसवे भी विकास की राह खोल रहा है। अयोध्या में आधुनिकता का प्रवेश हो चुका है, यहां बिजली के तार और गटर सब कुछ अंडर ग्राउंड होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि फिर से एक बार आशीर्वाद दीजिए। हमने यूपी को देश में नंबर 1 प्रदेश बनाने का लक्ष्य रखा है। वर्तमान मंे उत्तर प्रदेश दूसरी अर्थव्यवस्था बन गई है।

अमित शाह ने कहा कि विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि बुआ और बबुआ यूपी को आगे ले जा सकते हैं क्या, उनके राज में तो पहले भर-भर के नोटों की गड्डी मिल रही हैं। इस समाजवादी इत्र की दुर्गंध पूरे यूपी में है।

उन्होंने कहा कि आज जब रेड चल रही है तो इनके पेट में उबाल हो रही है। उन्होंने कहा कि बुआ-बबुआ कांग्रेस पार्टी कभी यूपी का विकास नहीं कर सकते है। पहले जब सपा का राज्य था, पूरे उत्तर प्रदेश में गुंडों का माफिया का बोलबाला था। हमारे लोग पलायन करा दिए जाते थे। आज योगी जी की सरकार आई है, पलायन कराने वाले भी पलायन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-अब डिजिटल रथ से प्रचार अभियान चलायेगी BJP, अमित शाह ने बनाई ऐसी रणनीति