UP के इन जिलों में भारी बारिश और आंधी-तूफान का जारी किया गया अलर्ट, IMD ने अगले 3 दिनों के लिए दी चेतावनी

अगले दो-तीन दिन तक यूपी सहित राजस्थान दिल्ली में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है ।बारिश के साथ-साथ मौसम विभाग में आंधी तूफान का अलर्ट जारी कर दिया है। आपको बता दे बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते से उत्तर प्रदेश मे आ रहा है।

0
450
Weather

UP Weather: उत्तर प्रदेश का मौसम पूरी तरह से बदल चुका है पहले गर्मी ने परेशान कर रखा था अब भारी बारिश और तूफान ने परेशान कर रखा है ।वहीं यूपी के कई जिलों में मौसम विभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है । मौसम विभाग के अनुसार 45 जिलों में अगले 3 दिनों तक लगातार भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है । अगले दो-तीन दिन तक यूपी सहित राजस्थान दिल्ली में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है ।बारिश के साथ-साथ मौसम विभाग में आंधी तूफान का अलर्ट जारी कर दिया है। आपको बता दे बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते से उत्तर प्रदेश मे आ रहा है। मैं आपको बता दें बुधवार और बृहस्पतिवार को लगातार दो दिन तक तेज बारिश हो रही है और आगे भी है दो-तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है

UP के इन जिलों में भारी बारिश का जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग लखनऊ उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है अगले दो-तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, कानपुर, ललितपुर,देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, महोबा, हमीरपुर, इटावा, झांसी, औरैया, अंबेडकर नगर, कानपुर देहात, अमेठी, अयोध्या, Weatherमैनपुरी , गोरखपुर, संत कबीर नगर, गाजीपुर, कौशांबी, बांदा, चित्रकूट, मऊ, बलिया, आदि जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है ‌। इतना ही नहीं मध्यप्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

 

हवाओं और बारिश ने दी उमश भारी राहत

आपको बता दे भारत के मौसम विभाग ने कई जिलों में मध्यम वर्षा की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग की जानकारों ने बताया है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है ‌‌। हालांकि आपको बता दें हवाओं और भारी बारिश ने उमस से राहत दे दी है ‌। कुछ दिनों पहले गर्मी ने आम जनता की हालत खराब Weatherकर रखी थी ‌ लेकिन तेज रफ्तार से चली ताजा बारिश और हवा ने गर्मी से राहत दे दी है । वही आपको बता दे अगले 3 दिनों तक आंधी और तूफान का भी अलर्ट जारी कर दिया गया है । हालांकि आपको बता दें इस महीने मानसून की बारिश के सामान नहीं अब कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक रहने की संभावना जताई जा रही है।

Read More-Lakhimpur Hatyakand:शव का अंतिम संस्कार करने से पहले बेटियों के पिता ने आरोपियों को फांसी दिए जाने की रखी शर्त