Friday, December 3, 2021

अखिलेश का बड़ा ऐलान नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, रालोद से गठबंधन पर कही ये बात

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का सियासी पारा चढ़ने लगा है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा है कि वे 2022 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। ज्ञात हो कि अखिलेश यादव वर्तमान में आजमगढ़ से सांसद हैं। इस दौरान अखिलेश ने जयंत चैधरी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन को लेकर भी बातें स्पष्ट कर दी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और रालोद के बीच गठबंधन को लेकर बात बन गई है। अखिलेश ने कहा कि रालोद के साथ सीट बंटवारे को अभी अंतिम रूप दिया जाना है।

- Advertisement -

वर्तमान में अखिलेश यादव अभी आजमगढ़ से सांसद हैं, साथ ही वे समाजवादी पार्टी की ओर से यूपी चुनाव में सीएम पद का चेहरा भी हैं। हरदोई में विजय रथ लेकर पहुंचे समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दावा करती है कि सरदार पटेल के रास्ते पर चल रहे हैं लेकिन इस सरकार के कार्यकाल में ही सबसे ज्यादा किसान दुखी हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ सरकार न्याय नहीं कर पायी है। अखिलेश ने कहा कि किसानों की आय कम हुई है। महंगाई बढ़ गई है। बेरोजगारी बढ़ी है। जिस तरह से सरकार चल रही है सभी वर्ग अपमानित हो रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के दो ही काम हैं। एक समाजवादी पार्टी के कामों के नाम बदलना और दूसरा शौचालय बनवाना। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लौह पुरुष सरदार पटेल को आज याद तो कर रही है अगर वास्तव में उनके बताए रास्ते पर चलना है जो तीन कृषि बिल भाजपा ने जो पास किए हैं उनको आज ही वापस ले लें। यही पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
ज्ञात हो कि इससे पहले अखिलेश यादव के जिन्ना की तुलना वाले बयान की तीखी आलोचना की जा रही है। योगी आदित्यनाथ ने उन्हें माफी मांगने को कहा है।

यह भी पढ़ेंः-जिन्ना से पटेल की तुलना ‘शर्मनाक‘, ‘तालिबानी मानसिकता‘ वाले बयान पर अखिलेश माफी मांगें : योगी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article