Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

अखिलेश ने मोदी ने नारे पर कसा तंज, उपयोगी नहीं अनुपयोगी हैं योगी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के करीब आते ही राजनीतिक दल बयानबाजियों में जुमले का खूब उपयोग कर रहे हैं। इस बीच शाहजहांपुर के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। उन्होंने प्रशंसा के लिए ‘यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी’ का शनिवार को नया नारा दिया। कुछ समय बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की मौजूदा सरकार को राज्य के लिए अनुपयोगी करार दिया। योगी और उपयोगी के लिए दोनों दलों में सियासी बयानबाजी तेज हो गयी।

ऐसे कहा अनुपयोगी

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में कहा कि हाथरस की बेटी, लखीमपुर का किसान, गोरखपुर का व्यापारी, असुरक्षित महिला, बेरोजगार युवा, पीड़ित दलित-पिछड़े सब कह रहे हैं। यूपी के लिए वर्तमान सरकार उपयोगी नहीं, अनुपयोगी है। यूपी वाले कह रहे हैं अगर कोई ‘उप-योगी’ है तो ‘मुख्य-योगी’ कौन है। ‘यूपी कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा।

मोदी ने दिया नया नारा ‘यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को माफिया, अपराधियों को खत्म करने और राज्य में बहुत सारे विकास कार्य करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। उन्होेंने प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी’ है। मोदी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्ष और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। यूपी के लिए योगी सरकार उपयोगी नहीं, अनुपयोगी है। पीएम मोदी के नारे पर अखिलेश का तंज किया। भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में योगी आदित्यनाथ ही मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे।

यह भी पढ़ेंःPM MODI ने 36,200 करोड़ की लागत से बनने वाले गंगा एक्सप्रेस वे का किया शिलान्यास