Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

‘स्वीडन की बोतल’ का अखिलेश ने दिया जवाब, हिट विकेट-बोल्ड के बाद अब पवेलियन लौटने वाले हैं…

लखनऊ। जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) के औचक निरीक्षण के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जेब में एक बोतल थी जिस पर अब सियासी सवाल किये जा रहे हैं। अखिलेश यादव स्वीडन की बोतल बता कर सवाल करने वालों को करारा जवाब दिया है। अखिलेश ने कहा कि ये कांच की बॉटल है, जिसमें गर्म पानी रहता है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, योगी आदित्यनाथ को भांग घुले कुएं का पानी पिला रही है। पहले गलत आदमी पर रेड करवा दी और अब ये, ये सिर्फ कांच की बॉटल है, गरम पानी के लिए परेशान है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि यह सब भाजपा के जुमले हैं। गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने किसानों को कुचला, उन्होंने भाजपा को हिट विकेट कर दिया है। जनता ने क्लीन बोल्ड कर दिया है और योगी जी पवेलियन लौटने वाले हैं। कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के घर पर हुई छापेमारी पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आयकर विभाग, जीएसटी और अन्य एजेंसियां द्वारा विपक्षियों पर छापेमारी नई बात नहीं है। कभी-कभी कर्नाटक में येडी परिवार जैसे अपने ही आदमियों के खिलाफ छापेमारी की जाती है। ऐसा जनता को दिखाने के लिए किया जाता है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी यह धारणा बनाती है कि अन्य पार्टियों के नेता हिंदू नहीं हैं। इससे यह आभास होता है कि हम पूजा नहीं करते हैं, हमारी भी आस्था है, मुलायम सिंह मंदिरों में जाया करते थे, एक पहलवान के रूप में वे भगवान हनुमान की पूजा करते थे, बीजेपी चुनाव से ठीक पहले सांप्रदायिक चश्मा लगाती है। उन्होंने कहा कि यह सब चुनाव करीब आते ही होने लगता है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले चुनावों में जनता ने हमें वोट नहीं दिया। ऐसी धारणा थी कि परिवार में फूट के कारण हम सरकार नहीं बना पाएंगे। रालोद और अन्य दलों के साथ गठबंधन का फैसला सीट बंटवारे के बाद ही किया गया था। गठबंधन के साथियों के साथ अन्य मुद्दों को सुलझा लिया गया है।

स्वीडन की बोतल जेब में रखते हैं बबुआ

एक रैली के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी के बबुआ अपनी जेब में बोतल ले कर के फिर रहे हैं। अब उनको जनता के सामने जब अपना असली चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है तो स्वीडन में बनी बोतल को अपनी जेब में रख करके एक नई नौटंकी करते दिखाई पड़ रहे हैं। यह तस्वीर जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर के निरीक्षण के दौरान की है।

यह भी पढ़ेंः-अमित शाह के ABCD जुमले पर अखिलेश का करारा जवाब, A अब B भाजपा C छोड़ D दी