Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

एके शर्मा बन सकते है UP के सीएम, BJP के पूर्व सांसद का वीडिया वायरल, सियासी दलों में हंगामा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सीएम के चेहरे के रूप में आगे रखकर चुनाव लड़ रही है तो पार्टी के एक पूर्व सांसद का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह कह रहे हैं कि आने वाले समय में एके शर्मा मुख्यमंत्री बन सकते हैं। विपक्षी दल इस वीडियो के सहारे सवाल कर रहे हैं कि क्या योगी बीजेपी के सीएम कैंडिडेट नहीं है? एक पूर्व सांसद एके शर्मा को मुख्यमंत्री बनाने की बात कह रहे हैं।  बताया जा रहा है कि यह सोशल मीडिया वायरल वीडियो 4 जनवरी का मऊ की सभा का है। वीडियो में घोसी के पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर ने कहा कि बीजेपी के उपाध्यक्ष एके शर्मा आने वाले समय में यूपी के सीएम बन सकते हैं। उन्होंने यह भी संकल्प लिया कि उन्हें सीएम बनाने के लिए काम करेंगे। वह उत्तर प्रदेश के सीएम होंगे।

राजभर कहते हैं कि जैसे हमारे तिवारी जी ने कहा, भविष्य में, आने वाले वक्त में हमारे प्रदेश के शर्मा जी मुख्यमंत्री हो सकते हैं, इसलिए हम शर्मा जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने बचा खुचा जो मेरा जीवन है, मैं आज संकल्प लेता हूं कि मैं इनके लिए कारूंगा। अपने प्रदेश के लिए काम करेंगे, मऊ जिले की जनता के लिए काम करेंगे। शर्मा जी को सीएम बनायेंगे। जिस दौरान राजभर यह बातें बोल रहे थे। उस दौरान एके शर्मा उनके नजदीक खड़े थे। एके शर्मा पहले राजभर के कंधे पर हाथ रखते हैं और फिर अभिवादन करते हैं। बीजेपी के पूर्व सांसद का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

आप नेता संजय सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, मतलब योगी जी अनुपयोगी। शर्मा जी उपयोगी। ये कब हुआ? सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने एक टीवी चैनल पर तंज कसते हुए कहा कि योगी जहां जा रहे हैं गुहार लगाते हैं, मथुरा में कहते हैं यहां से लड़ेंगे, अध्योध्या में कहते हैं यहां से लड़ेंगे, मैं तो बीजेपी से कहता हूं कि उनका टिकट तो फाइनल कर दो। सरकार तो बीजेपी की आ नहीं रही है तो सीएम क्या बनेंगे। योगी को तो टिकट मिलना मुश्किल है। इस वीडियो के आने के बाद सियासी हलके में हलचल मच गयी है।

ऐसे हैं एके शर्मा

एके शर्मा पूर्व आईएएस अधिकारी हैं और इस समय बीजेपी के उपाध्यक्ष हैं। 1988 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी यूपी में विधानपरिषद के सदस्य हैं। जनवरी 2021 में आईएएस पद से इस्तीफा देकर वह राजनीति में आये हैं। एके शर्मा पीएम मोदी के बेहद करीबी माने जाते हैं। मोदी के साथ 20 साल तक काम कर चुके हैं। पीएमओ में भी 5 साल तक रहे हैं। एके शर्मा यूपी के मऊ के निवासी हैं। राजनीति में आने के बाद से ही इस बात को लेकर अटकलें थीं कि यूपी में उन्हें कोई बड़ी भूमिका दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-विधानसभा चुनाव से पहले योगी ने किसानों को दिया तोहफा, 50 फीसदी कम होगा बिजली बिल