उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)इन दिनों अजीबों-गरीब वजह से लोगों की शादी टूटती नजर आ रही है। जो सोशल मीडिया(Social media) पर काफी चर्चा का विषय बन रही है। कभी लड़के के अखबार ना पढ़ पाने के कारण लड़की रिश्ता तोड़ देती है तो कभी लड़की के सुंदर ना होने की वजह से लड़का बीच में ही शादी तोड़ देता है। वहीं अब एक बार फिर ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है। जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल(viral video) हो रहा है।

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के महोबा(Mahoba) के कुलपहाड़ तहसील के एक गांव से ऐसी ही एक घटना देखने को मिली जहां अग्नि के 6 फेरे लेने के बाद दुल्हन ने शादी तोड़ दी।

जैसा कि सब जानते  है कि किसी भी शादी को पूरा करने के लिए दूल्हा और दुल्हन को अग्नि के इर्द-गिर्द सात फेरे लिए जाते है। लेकिन यहां दुल्हन ने छह फेरे लेने के बाद ही शादी जैसे पवित्र बंधन को तोड़ दिया। और शादी करने से इंकार कर दिया। दुल्हन के इस बर्ताव को देखकर वहां उपस्थित सभी लोग हैरान हो गए।

फैसले पर अड़ी रही दुल्हन

दूल्हा(Groom) और दुल्हन(Bride) के दोस्तों और रिश्तेदारों ने दुल्हन को मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह अपने फैसले पर अड़ी रही। देखते ही देखते मामला इतना गंभीर हो गया कि आधी रात को पंचायत को इस पर अपना फैसला सुनाने के लिए बुलाया गया। वहीं दुल्हन ने यहां भी अपना पक्ष रखा, तो दूल्हे के रिश्तेदारों के पास वापस लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा।

वहीं दुल्हन से जब पूछा गया कि उसने शादी करने से क्यों मना कर दिया तो उसने जवाब दिया कि उसे दूल्हा पसंद नहीं है। इस पर दूल्हे के पिता ने कहा कि अगर दुल्हन शादी के लिए तैयार ही नहीं थी, तो वह शादी की अन्य रस्मों में शामिल क्यों हुई।

इसे भी पढ़ें-प्यार में पागल एक युवक ने किन्नर से रचाई शादी, गुस्साई मां ने उठाया ये कदम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here