Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

मोदी के बाद BJP ने कार्टून से मुलायम पर साधा निशाना, गलती से भी गलती मत कर देना…

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी तीखे कार्टून का भी राजनीति में प्रयोग कर रही है। ‘लड़के हैं और लड़कों से गलती हो जाती है’ महिलाओं से दुष्कर्म को लेकर मुलायम सिंह यादव के द्वारा कही गई यह टिप्पणी मेरठ के आयोजित पीएम मोदी की सभा के बाद एक बार चर्चा में आ गई है। पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव की इस टिप्पणी पर चुटकी लिया। समाजवादी पार्टी के लिए मुलायम सिंह की यह टिप्पणी अब भी गले की फांस बनी हुई है। विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2017 से पहले और बाद की कानून व्यवस्था में अंतर बताते हुए मुलायम सिंह के बयान की याद दिलाकर सपा को घेर रही है। रविवार को मेरठ में पीएम मोदी ने इस बयान का जिक्र किया तो अब बीजेपी ने कार्टून के सहारे तंज कसा है।

मोदी ने मेरठ से मुलायम पर साधा था निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ में मेजर ध्यान चंद यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करते हुए मुलायम सिंह के बयान पर इशारों में निशाना साधा था। पीएम मोदी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि हमारा युवा ना सिर्फ रोल मॉडल बने, बल्कि वह अपने रोल मॉडल पहचाने भी। सरकारों की भूमिका अभिभावकों की तरह होती है। योग्यता होने पर बढ़ावा भी दे और गलती होने पर यह कहकर ना टाल दे कि लड़कों से गलती हो जाती है।

BJP ने अब कार्टून से कसा तंज

भारतीय जनता पार्टी ने कार्टून के सहारे समाजवादी पार्टी को घेरा है। यूपी बीजेपी के ट्विटर हैंडल से इस कार्टून को शेयर किया है। जिसमें 2017 से पहले और बाद का अंतर बताया गया है। फर्क साफ है, मुहिम के तहत बीजेपी ने 2017 से पहले के दृश्य में दिखाया है कि बदमाश एक लड़की को उठा ले जा रहा है और इसमें मुलायम और अखिलेश से मिलते जुलते किरदार कहते नजर आ रहा हैं लड़कों से गलती हो जाती है। 2017 के बाद के दृश्य में पुलिस बदमाश को उठा कर ले जा रही है और युवती के साथ खड़े योगी कहते हैं। गलती से भी गलती मत कर देना।

मुलायम सिंह यादव कही थी ये बात

2014 में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने यह विवादित बयान दिया था। युवक पर लगे रेप के आरोप पर मुलायम सिंह ने कहा था कि लड़कों से गलती हो जाती है। उन्हें इसके लिए फांसी पर नहीं लटकाया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः-पीएम मोदी ने मुलायम के बयान की ली चुटकी, लड़कों से गलती हो जाती है