Categories
उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

CM योगी के बाद अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान, पार्टी कहेगी तो लडूंगा चुनाव

लखनऊ। विधानसभा चुनाव को सियासी दल अपनी रणनीति को लगातार अंजाम दे रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ने की बात आने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपना निर्णय पार्टी पर छोड़ दिया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि पार्टी चाहेगी तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। पार्टी के निर्णय पर चुनाव की लड़ा जाएगा। बताया जा रहा है कि सीएम योगी के चुनाव लड़ने के ऐलान की वजह से अखिलेश यादव भी प्रत्याशी के रूप में तैयारी कर रहे हैं। आजमगढ़ से लोकसभा के सांसद अखिलेश यादव ने पिछले दिनों चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

अखिलेश यादव से जब पूछा गया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेंगे तो क्या आप भी 2022 के विधानसभा चुनाव में खुद लड़ेंगे? अखिलेश ने कहा कि मैं कितने चुनाव लड़ चुका हूं। बड़े-बड़े चुनाव लड़े हैं। समाजवादी पार्टी तय करेगी और हमारे लोग तय करेंगे तो चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के निर्णय पर चुनाव लड़ने का निर्णय होगा। इस दौरान जब अखिलेश यादव से पसंदीदा सीट के बारे में पूछा गया तो सपा अध्यक्ष ने कहा कि जो भी क्षेत्र समाजवादी पार्टी तय कर देंगे, जिस क्षेत्र के लोग बुलाएंगे, वहीं से लड़ जाऊंगा।

पहले कर दिया था इनकार

ज्ञात हो कि इससे पहले पिछले साल अखिलेश के हवाले से बताया था कि वह खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अखिलेश ने कहा था कि मैं उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव खुद नहीं लड़ूंगा।

सीएम योगी ने किया है चुनाव लड़ने का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्तमान में विधानपरिषद के सदस्य हैं। इस बार योगी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। योगी ने कुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा कि मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं। लेकिन मैं चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा। जब उनसे पूछा गया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लडूंगा।

यह भी पढ़ेंः-सीएम योगी आज 3.73 लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं को देंगे तोहफा, ये होगी घोषणा