दिल्ली(delhi)। देश में तीन तलाक कानून (Triple Talaq) लागू होने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहा. आज भी तीन तलाक के कई मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही कुछ मामला दिल्ली के जामिया नगर इलाके से सामने आया है. जहां 9 साल पहले अपनी पत्नी से तलाक ले चुका पति अपने दोस्त को लेकर पूर्व पत्नी के घर पहुंच गया और उस पर हलाला करने का दबाव बनाने लगा. इसके साथ ही आरोपी ने हलाला न करने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली. जामिया नगर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं, पीड़िता का पूर्व पति रियाजुद्दीन खान असदुद्दीन(Riyazuddin Khan Asaduddin) ओवैसी(owaisi) की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) का उत्तर प्रदेश(uttar Pradesh) का सचिव है.

आरोपी ने महिला को धमकाते हुए कहा कि अगर उसने उसके दोस्त के साथ हलाला और उससे दोबारा निकाह नहीं

Delhi : तीन तलाक के 9 साल बाद दोस्त के साथ हलाला कराने Ex Wife के घर पहुंचा  AIMIM का पूर्व नेता, बना रहा था दबाव, मामला दर्ज | After 9 yearsकिया तो वह उसे जान से मार डालेगा. जामिया नगर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक रियाजुद्दीन ने खुद को तलाकशुदा बताकर जनवरी 2012 में महिला से निकाह किया था. बाद में महिला को पता चला कि वह तलाकशुदा नहीं है. महिला का आरोप है कि रियाजुद्दीन अपनी पहली बीवी के साथ मिलकर

The Provisions of Triple Talaq in India | 3 Year LLB Degree Collegeउसे परेशान करता था. इसी बीच महिला ने एक बेटे को भी जन्म दिया. साल 2012 के अंत में आरोपित ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया.

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि बीते 19 अगस्त 2021 की रात वह अपने एक साथी के साथ उनके घर पहुंचा और कहा कि 9 साल पहले उसने तीन तलाक देकर भूल की थी. उसने बताया कि मैं उसके दोस्त के साथ हलाला करके

Ex AIMIM leader reached ex wife house to perform halala with friend after  nine years of triple talaq in delhiउससे दोबारा निकाह करूं. जब मैंने उसे ऐसा करने से मना कर दिया तो आरोपी ने उसके कपड़े फाड़ दिए और दुष्कर्म का प्रयास किया और पिटाई की. जब शोर सुनकर पड़ोसी एकत्र हुए तो दोनों वहां से भाग गए.

महिला का कहना है कि रियाजुद्दीन खान AIMMI उत्तर प्रदेश का सचिव है. जबकि आरोपी का कहना है कि उसने एक

Triple Talaq law: 216 cases registered in UP in first three weeks - The  Statesmanहफ्ते पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उसने कहा कि महिला गलत आरोप लगाकर उसका राजनीतिक करियर खराब करना चाहती है और उससे पैसे एंठना चाहती है.

इसे भी पढ़ें-अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा- तालिबान और हक्काकनी नेटवर्क का दे रहा साथ