up police

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में महिला सिपाही के साथ लापता हुए सीओ कृपा शंकर कनौजिया को निलंबित कर दिया गया है। डीजीपी की संस्तुति पर गृह विभाग ने सीओ को निलंबित किया है। ज्ञात हो कि सीओ कनौजिया कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाये गये थे। सीओ और महिला सिपाही के एक साथ पकड़े जाने के मामले पर शासन ने विभागीय जांच का आदेश दिया है।

ऐसा है सीओ और महिला सिपाही का मामला
सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने 6 जुलाई को एसपी उन्नाव से पारिवारिक समस्याओं को बताते हुए से छुट्टी मांगी थी। छुट्टी मंजूर होने के बाद वो घर नहीं गये। घर जाने की बजाय एक होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गये। बताया गया कि उन्होंने कानपुर एक होटल में चेकइन किया। उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी। इस दौरान सीओ ने अपने प्राइवेट और सरकारी दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिये थे।

पत्नी ने एसपी को बताया थी स्थिति
सीओ का मोबाइल नंबर बंद जाने पर परेशान पत्नी ने जब पूछताछ की तो पता चला कि वह छुट्टी लेकर घर के लिए निकले हैं। दोनों नम्बर बंद होने की स्थिति में पत्नी परेशान हो गयी। इस पर पत्नी ने एसपी उन्नाव को फोन कर मदद मांगी। किसी अनहोनी की आशंका में एसपी उन्नाव ने सर्विलांस टीम को लगाया। सर्विलांस टीम को पता चला कि सीओ कृपा शंकर कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क कानपुर में एक होटल में आकर बंद हो गया था। पुलिस ने होटल में जाकर पूछताछ किया। इसके बाद उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल पहुंची। पुलिसकर्मियों को कानपुर के होटल में सीओ और महिला सिपाही एक साथ मिले। बताया जा रहा है कि सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस सीओ से जुड़े वीडियो अपने साथ ले गई है। होटल में प्रवेश करते समय सीओ और उनकी महिला मित्र सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे है।

यह भी पढ़ेंः-लाइन हाजिर होने के बाद थानाध्यक्ष ने निकाला ऐसा विदाई जुलूस, नगाढ़े पर थिरके एसआई और महिला सिपाही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here