Wednesday, January 20, 2021
Home उत्तर प्रदेश 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, 20 घंटे...

30 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, 20 घंटे तक लड़ता रहा जंग..

उत्तर प्रदेश के महोबा में 30 फीट गहरे बोरवेल मे गिरे बच्चे ने जिंदगी के लिए लड़ते हुए आखिरकार दम तोड़ दिया। बोलवोर में गिरे 4 साल के बच्चे के लिए 20 घंटे तक रेस्कूय ऑपरेशन चलाया गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मासूम की जान बचाने के लिए लगातार जुटी हुई थी लेकिन गुरुवार सुबह जब बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला गया। तो उसे सीधा अस्पताल ले जाया गया। तो अस्पताल में डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। जिसके बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है। तो दूसरी तरफ पुलिस टीम भी इस घटना के पीछे के कारण को पता लगाने में जुटी है।

बता दें कि बुधवार को यूपी के महोबा के कुलपहाड़ इलाके के बुधौरा गांव में एक खुले बोरवेल में चार साल का बच्चा अचानक गिर गया। इस घटना ने पूरे गांव में हड़कंप मचा दिया। स्थानिय लोगों ने इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर घटनास्थल पर पहुचें। यहां पर प्रशासन की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। बच्चे को बोरवेल से बाहर निकलाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की विशेष टीम को बुलाया गया। जो बच्चे की जान बचाने के लिए हम मुमकिन कोशिश कर रही थी। एक तरफ बच्चें को बचाने के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। तो साथ ही पाइप के जरिए बच्चे को ऑक्सीजन भी दिया जा रहा था।

इसके अलावा, प्रशासन ने घटनास्थल पर बच्चे के लिए दो एंबुलेंस भी बुलाई थी। ताकि बिना देरी के साथ बच्चे के अस्पताल पहुंचाया जा सके। लेकिन प्रशासन के इन तमाम कार्यों के बाद भी बच्चे की जान नहीं बच पाई। वहीं, जांच में पता चला कि बच्चे के पिता ने ही सिंचाई के लिए इस गड्ढे को करवाया था। ये गड्ढा जुलाई के महीने में बोरवेल के लिए करवाया गया था इसमें पानी नहीं निकला। जिस वजह से इसे ऐसे ही छोड़ दिया गया। बच्चे के पिता ने इस गड्ढे को महज पत्थर से ढक दिया था। अब इस बात की जांच की जा रही है कि बच्चों के खेलते समय गड्ढे के ऊपर से पत्थर हट गया था या वो पहले से हटा हुआ था।

ये भी पढ़ें:-योगी सरकार ने युवाओं को दी सौगात, इस योजना के तहत मिलेगा लाखों को रोजगार

Most Popular