Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

24 घंटे में कोरोना के 992 मामलों ने बढ़ाई दहशत, योगी सरकार बड़ा निर्णय की तैयारी में

  • वीकेंड कर्फ्यू जैसी सख्त पाबंदियां लागू करने की तैयारी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के साथ ही उत्तर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। प्रदेश में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 992 नये मामले सामने आये हैं। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एक साथ 44 कर्मचारी संक्रमित होने के साथ ही कोरोना की भयावहता बढ़ गयी है। कोरोना के कहर से योगी सरकार हरकत में आ गई है। प्रदेश में जल्दी वीकेंड कर्फ्यू जैसी सख्त पाबंदियां लागू की जा सकती हैं। इस संबंध में आज शाम कोरोना को लेकर बनाई गई टीम-09 के साथ राज्य की स्वास्थ्य सलाहकार समिति की मीटिंग होने जा रही है।

राज्य में सोमवार को कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 18 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पहले यह संख्या 8 थी जो अब बढ़कर 26 हो गई है। राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,173 तक पहुंच गई है। इस बेहद संक्रामक वैरिएंट ओमिक्राॅन के प्रसार के चलते योगी सरकार प्रदेश में सख्ती बढ़ा सकती है। इसके तहत सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल को बंद करने सहित वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक) पर फैसला लिया जा सकता है।

दिल्ली में लागू किया गया वीकेंड कर्फ्यू

राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक) का ऐलान किया गया। डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और रविवार को कर्फ्यू रहेगा। सरकारी दफ्तरों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दिया गया है। राज्य में प्राइवेट दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करेंगे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी। बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-विधानसभा चुनाव से पहले कोरोना विस्फोट, मेदांता में 40 स्टाफ पॉजिटिव, मचा हड़कम्प