मुरादाबाद(Muradabad)। यूपी(UP) के मुरादाबाद से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां डिलारी थाना इलाके के राजपुर केसरिया गांव में सोमवार रात एक घर में बने तहखाने से गैस निकलने से 4 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही SSP पवन कुमार मौके पर पहुंचे। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस को उस तहखाने से शराब बनाने का सामान भी बरामद हुआ है। जिससे यह आशंका है कि यहां अवैध शराब बनाने का काम होता था।

बता दें कि राजेंद्र नाम का एक युवक अपने घर में अवैध शराब बनाने का काम करता था। पुलिस ने बताया कि एक साल पहले राजेंद्र के घर के तहखाने से 250 पेटी अवैध शराब बरामद की गई थी। वह जेल भेजा गया था और जेल से आने के बाद उसने फिर से देसी अवैध शराब बनाकर बेचने के काम शुरू कर दिया था।

वहीं पुलिस ने बताया कि अवैध शराब बनाने में ही प्रयोग के दौरान कोई गैस लीक होने से राजेंद्र उसके दोनो बेटों और नौकर की मौत हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। राजेंद्र की पत्नी से भी पूछताछ जारी है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जिस दिन हादसा हुआ उस दिन भी राजेंद्र अपने घर के पास ही बने दूसरे घर में अवैध शराब बना रहा था। उसी दौरान किसी जहरीली गैस से एक-एक करके राजेंद्र सिंह के साथ ही उसके दोनों बेटे और नौकर बेहोश हो गए। काफी देर तक जब अंदर से कोई आवाज़ नहीं आई तो बाहर बैठी राजेंद्र सिंह की पत्नी फूलवती वहां पहुंची चारों को बेहोशी की हालत में देखा। जिसके बाद फूलवती ने आसपास के लोगों को जमा किया। वहां पहुंचे लोगों ने पिता-पुत्र और नौकर को आवाज दी, लेकिन किसी के शरीर में हरकत नहीं हुई और अजीब सी गंध वहां फैली हुई थी, जिससे लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

वहीं फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात देखकर अंदाज़ा कर लिया था कि किसी ज़हरीली गैस के फैलने से ही 4 लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें-दिशा संग जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे राहुल वैद्य, तारीखों को लेकर कही ये बड़ी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here