यूपी में महिलाओं ने पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, मचा हड़कंप

0
45
Loading...

उत्तर प्रदेश में लगातार पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया जा रहा है। जिसकी वजह से यूपी पुलिस की कई बार फजीयत हो चुकी है। वही अब यूपी पुलिस भी बैकफुट पर आ गई है। जिससे परेशानियां ज्यादा बढ़ रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में पीपरपुर ढेमा गांव में दो पक्षों के विवाद में पुलिसकर्मियों को निशना बनाया गया। पीपरपुर गांव में जमीन के लिए दो पक्षों में विवाद चल रहा था लेकिन जब इस विवाद को सुलझाने के लिए गांव में पुलिसकर्मी आए, तो वहां मौजूद महिलाओं पुलिसकर्मियों को ही मारना शुरू कर दिया। महिलाओं ने दरोगा और सिपाही पर जमकर लाठियां बरसाई। हालत ये हो गई कि पुलिसकर्मियों को मौके पर ही अपनी बाईक छोड़कर भागना पड़ा। लेकिन पुलिसकर्मियों के भागने के बाद भी महिलाएं शांत नहीं हुई। महिलाओं का गुस्सा पुलिसकर्मियों पर सातवे आसमान पर पहुंचा। जिसके चलते महिलाओं ने हाथ में लाठियां लिए पुलिसकर्मयों के पीछे भागना शुरू कर दिया। महिलाओं के इस रूप को देख घबराए पुलिसकर्मी को गांव से बाहर जाना पड़ा।

इस घटना के बाद गांव मे भारी संख्या में पुलिसबल पहुंच गए। दूसरी तरफ महिलाओं का आरोप लगाया कि अवैध वसूली के चलते इस तरह का बर्ताव किया गया। वही दूसरी तरफ पुलिस के मुताबिक, प्रसाद पटेल ने सूचना दी कि उनके पडोस के विजय उनकी जमीन पर अवैध निर्माण कर रहे है और मना करने पर घर में घुसकर मारपीट करते हुये जान से मारने की धमकी दे रहे है। इसी अवैध निर्माण की शिकायत के बाद पुलिस यहां आई थी। लेकिन यहां पर पुलिसकर्मियों को ही निशाना बनाया गया।

गौरतलब है कि प्रदेश में इन दिनों पुलिस कर्मियों को साथ घटनाएं हो रही है। हालत ये है कि पुलिसकर्मियों को जान से भी मारा जा रहा है। हाल ही में चेकिंग के दौरान यूपी 100 के सिपाही को बदमाशो ने प्रयागराज अयोध्या हाइवे पर चेकिंग के दौरान गाली मार दी। जिसके चलते सिपाही आज भी अस्पताल में अपनी जिंदगी के लिए लड़ रहा है। इसी तरह 7 अगस्त को कुंडा कोतवाली के लोगों ने स्थानिय पुलिस पर हमला कर दिया। गांव वालों ने पुलिसकर्मी को गोली चलने की खबर देकर बुलाया था। लेकिन जब पुलिसकर्मी आए, तो उन्हें ही निशाना बनाया गया। जिसमें तीन सिपाही घायल हो गए। इस मामले में 61 ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज किया। ये भी पढ़ें:-बच्चे के साथ स्कूटी पर सवार महिला को यूपी पुलिस ने किया सेल्यूट;देखिए क्या है वजह

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here