Saturday, September 7, 2024

मुजफ्फरनगर थप्पड़ कांड पर सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार को दिए निर्देश,कहा-‘बच्चे के पैरेंट्स की पसंद के स्कूल में करवाएं एडमिशन’

UP School Slapping: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के थप्पड़ कांड ने सभी को हिला कर रख दिया था। मुजफ्फरनगर में एक मुस्लिम छात्र को कुछ छात्राओं से थप्पड़ मरवाने का वीडियो सामने आया था जिससे बवाल मच गया था। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका विधायक की गई थी अब इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए यूपी सरकार को कड़े निर्देश दिए हैं। इस मामले पर अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि, क्या बच्चे को किसी स्कूल में पढ़ने के लिए दाखिला करवाया गया है? इसका जवाब यूपी सरकार की तरफ से देते हुए कहा गया है कि बच्चों के पिता ने सीबीएसई स्कूल में दाखिले की मांग की है। हमने इसके लिए एक कमेटी का गठन किया है। यह मामला सीबीएसी बोर्ड में दाखिले का है राज्य बोर्ड के स्कूल में दाखिला तुरंत हो सकता है। लेकिन परिवार निजी सीबीएसी स्कूल में एडमिशन चाहता है।’फिर अदालत ने फिर बच्चे के वकील से पूछा कि आप कहां दाखिला करवाना चाहते हैं इस पर वकील ने कहा, इस इलाके में कई अच्छे स्कूल हैं। अगर सरकार मदद करती है तो एडमिशन मिल जाएगा। यह ईडब्ल्यूएस सीटे भी है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि आपको दाखिले के लिए कमेटी बनाने की जरूरत क्यों। कमेटी इस मामले में क्या करेगी।

यूपी सरकार कराएगी एडमिशन

उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने आगे की सुनवाई करते हुए कहा कि किसी वरिष्ठ अधिकारी को स्कूल में तुरंत भेजिए और काम हो जाएगा हमें नहीं लगता कि कोई भी स्कूल इसके लिए मना करेगा। आप हमारा आदेश चाहते हैं या फिर हो जाएगा इसके बाद यूपी सरकार ने हामी भरते हुए कहा कि, हां एडमिशन हम करवा देंगे। दरअसल यह मामला मुजफ्फरनगर के प्राइवेट स्कूल में एक महिला टीचर का वीडियो वायरल होते हुए संज्ञान में आया। जिसमें उसे छात्रों से एक मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है यह वीडियो अगस्त के महीने का बताया जा रहा था वीडियो वायरल होते ही काफी बवाल मचा।

Read More-विराट कोहली के शतक के मुरीद हुए Sachin Tendulkar, पोस्ट शेयर करते हुए बोले-‘अगले कुछ मैचों में मेरा रिकॉर्ड तोड़ दोगे…’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles