यूपी में दर्दनाक हादसा, नाले में बस गिरने से कोहराम…29 लोगों की मौत

1
266
road-accident
Loading...

सूरज की पहली किरण और चाय के प्याले के साथ अखबार। लेकिन जब उस अखबार की पहले पन्ने पर सड़क हादसे की खबर देखने को मिलती है, जिसमें कई परिवारों के चिराग बुझ जाते हैं तो वो सुबह जितनी चमकदार होती है, वो उतनी ही बेजान लगने लगती है। मन में चिंता होती है अपने परिवार की। पर यूपी में हर दिन होते सड़क हादसे ना जाने कितने परिवारों की खुशियां छीन लेते हैँ। छोड़ जाते हैं तो सिर्फ आंसूओं में बिलखते अपने। एक ऐसी ही दुखद खबर सामने आई है, उत्तर-प्रदेश के आगरा शहर से। जहां बस गिरने से मौके पर ही 29 लोगों की मौत ने पूरे शहर में चीख-पुकार मचा दी। ये हादसा सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुआ। बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी, कि तभी बस आगरा के एक झरने में गिरने से हादसे का शिकार हो गई। हादसे की खबर सुन पुलिस और बचाव दल की टीम घटनास्थल पर पहुंची। और सभी यात्रियों को निकालने का काम शुरू किया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। जिनमें से 29 यात्रियों की मौत हो चुकी है। मृतकों के लिए यूपी रोडवेज ने 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख
आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए इस हादसे के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुःख जताया। उन्होंने कहा कि, मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपनों को खोया है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों। वो बोले कि, राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन हादसे का शिकार हुए लोगों को हर संभव मदद प्रदान कर रहे हैं।

यूपी सीएम ने जांच करने के दिए आदेश
सोमवार की सुबह हुए इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया। साथ ही साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से अनुरोध किया है कि वे आगरा में बस दुर्घटना के स्थल की तुरंत जांच करें और अस्पताल में घायलों का दौरा कर उनकी चिकित्सा देखरेख करें।

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया है जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट से बात की है और घायलों के इलाज के लिए निर्देश दिए हैं। ये भी पढ़ेंः- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, आठ की मौत

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here