एक ही दिन में इस काम को कर, योगी ने किया गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड को अपने नाम

0
63
Loading...

यूपी। अधिकतर लोग कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं। जिसके चलते वो कई तरह के अजीबो-गरीब करनामें कर रेकॉर्ड को अपने नाम करते हैं, लेकिन यूपी में योगी आदित्यनाथ ने कुछ ऐसा कर दिखाया। जिसके चलते लोग दांतों तले उंगली दबाते ही रह गए। जी हां ये बात जितनी सुनने में अजीब है, उतनी ही सच भी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के परेड मैदान में एक दिन में करोड़ों की संख्या में पौधों का वितरण किया है । जिसके चलते उन्हें इस काम के लिए वर्ल्ड रेकॉर्ड मिला है।

बता दें कि हाल ही में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड के अधिकारियों द्वारा एक निश्चित समय सीमा दी गई। जिसके अंतर्गत इन पौधों को लगाया जाना था। योगी आदित्यनाथ ने इसे पूरा कर दिखाया। इसके लिए उन्हें गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने के लिए प्रमाण पत्र दिया गया। दरअसल, यूपी की सरकार की ओर से भारत छोड़ो आंदोलन की 77वीं वर्षगांठ पर ‘वृक्षारोपण महाकुंभ’ का आयोजन किया गया था। जिसके चलते करीब एक दिन में 22 करोड़ पौधों को शाम पांच बजे तक बांटना था। इसके लिए योगी ने करीब एक साथ 66,000 पौधे बांटे थे।

गौरतलब है कि इस कार्यक्रम का आयोजन अचानक नहीं किया गया था, बल्कि इसके लिए पहले से ही पूरे प्रदेश में तैयारियां की गई थी। बीते शुक्रवार को इस कार्यक्रम का आरंभ प्रयागराज से हुआ था। जिसे योगी आदित्यनाथ के हाथों से पूरा करवाया गया।

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here