काशी विश्वनाथ मंदिर में पीएम मोदी…कहा ‘भोले बाबा के आशीर्वाद से ये हो रहा है’

0
90
pm in kashi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की। इसके साथ ही पीएम ने कुदार चलाकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की नींव भी रखीं। इस दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर में जनात को संबोधित करते हुए पीएम सबसे पहले पीएम मोदी ने हर हर महादेव का उद्घोष किया। इसके बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ से सीधा सांस्कृतिक हस्ताकला संकुल के लिए रवाना हो गए।

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माम में जमीन देने वालों के लिए लोगों को पीएम मोदी ने आभार प्रकट किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अपनी जमीन बाबा विश्वनाथ को समर्पित करने वालो का में आभारी हूं।

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं प्रधानमंत्री नहीं था, तब भी मैं यहा आया हूं और मुझे लगता है कि यहां कुछ करना चाहिए। लेकिन भोले बाबा ने भी तय किया होगा कि बेटे बातें को लोग कई करते है लेकिन यहां आकर कर के दिखाओं, और आज उनके आशिर्वाद से मुझे वो सपना पूरा करने का मौका मिला है। इसके साथ पीएम मोदी ने कहा कि सदियों से काशी विश्वनाथ दुश्मनों के निशाने पर रहा है। कई बार हमला किया गया, जिसके चलते ध्वस्त भी हुआ है। लेकिन आस्था आज भी वैसे ही कायम है जैसे पहले थी। वो कई नहीं तोड़ सकता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब मां गंगा को सीधे बाबा भोलेनाथ से जोड़ दिया गया है। अब श्रद्धालु गंगा स्ना करके सीधे भोले बाबा के दर्शन करने आ सकेंगे। इसके साथ उन्होंने कहा कि लंबे अरसे से भोले बाबा को चिंदा थी अच्छा हुआ कि भोलेबाबा ने हमारे भीतर एक चेतना जगाई। इसके कारण 40 से ज्यादा पुरातात्विक मंदिर इस पूरे धाम के अंदर से मिले। अब इन मंदिरों की मुक्ति का रास्ता भी खुला है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here