‘काशी के मन में कमल’..वाराणसी के नाम पीएम मोदी ने दिए 10 संदेश

0
22
collage NEW NEW

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए 19 मई को वोट डाले जाएंगे। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी मतदान होगा। वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के नाम अपना वीडियो संदेश भेजा है। इसमें उन्होंने लोगों से लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए नहीं, लेकिन काशी के लिए मतदान को लेकर नया रिकॉर्ड बनाना चाहिए।’ प्रधानमंत्री मोदी के इस वीडियो में वाराणसी के लोगों के लिए 10 संदेश है।

मोदी के संदेश की 10 बड़ी बातें:

1. पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि ‘यह मेरा सौभाग्य है कि आपने मुझे एक सेवक के रूप में काशी की पवित्र भूमि में सेवा करने का मौका दिया। जिस काशी पर बाबा विश्वनाथ मोहित हों उसे किसी की क्या आवश्यकता है, पर मेरा जीवन काशी और काशीवासियों के कुछ काम आ सका इसका मुझे संतोष है। काशी के धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व में मेरा एक ईंट भी जोड़ना बहुत बड़ा सौभाग्य होता है। काशी के लोगों ने मुझे ये मौका देकर मेरा जीवन धन्य कर दिया है। आज मुझे इस बात का गर्व है कि काशी पिछले पांच सालों में जन भागीदारी के साथ विकास की जिस राह पर चल पड़ा है, वह देश के लिए मिसाल है।’

2. पीएम मोदी ने वाराणसी की जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘कहते हैं इस तपोभूमि में जो भी एक बार आया वह यहीं का होकर रह गया। बीते पांच सालों में मैंने भी प्रतिपल इसका अनुभव किया है। साथियों मैं अनुभव कर रहा हूं कि मेरे राजनीतिक और आध्यात्मिक जीवन को दिशा देने और मुझे गढ़ने में काशी का बहुत बड़ा योगदान है। काशी मेरे लिए सिर्फ दो अक्षर नहीं, मेरे रोम-रोम में बसी अध्यात्म, धर्म और संस्कृति की अविरत प्रेरणा है।’

3. वाराणसी आमूल चूल परिवर्तन का गवाह बना है। काशी के नए रूप से लोग अभिभूत हैं। काशी ने विकास की नई लकीर खींची है।

4. पांच साल में हमने बहुत कुछ किया है और अभी आगे बहुत कुछ करना बाकी है।

5. उन्होंने कहा, “साथियों पिछले पांच वर्षों में हम सबने मिलकर बहुत काम किया है। लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है और मिलजुलकर करना है। हमारा संकल्प है कि विकास की इस गति को थमने नहीं देना है।”

6. पीएम ने कहा “इस बार जब मैं नामांकन करने आया था तो रोड शो के बाद आप ही लोगों ने मुझे आदेश दिया था कि अब आप मत आईए, सब कुछ हम संभाल लेंगे। मुझे आप पर विश्वास हैं। मेरे लिए आपके वो शब्द नहीं थे, वो वादा था। पिछले कई दिनों से मुझे खबर मिल रही है कि आप जी जान से लगे हैं।”

7. मुझे विश्वास है कि काशी के मन में कमल है। भारत के भाग्य को बाबा विश्वनाथ की धरती से अंकित करेगा।

8. काशी को मेरे लिए, जब पूरा देश उसकी ओर देख रहा होगा तो उसे मतदान का नया रिकॉर्ड भी बनाना होगा। क्यों न देश भर का रिकॉर्ड तोड़ा जाए।

9. अपने संदेश में उन्होंने काशी के लोगों से मतदान में बढ़ चढ़ हिस्सा लेने की अपील करते हुए कहा कि “वोटिंग के बाद आप सोशल मीडिया पर अपनी सेल्फी जरूर डालिएगा, उसे देखकर मुझे आनंद होगा।”

10. अपने संदेश में पीएम ने आगे कहा, “मैं तो काशी वासी बन गया हूं, मुझे कुछ कहने जरूरत नहीं, क्योंकि आपने मुझे इतना दिया है जिसको मैं गिन भी नहीं सकता। हर काशीवासी सबकुछ जानता है। क्या करना है, क्या नहीं करना है? क्यों करना है, कैसे करना है? बस इतना कहना चाहता हूं कि लोकतंत्र के इस उत्सव में जरूर हिस्सा लीजिएगा। अंत में यही कहूंगा–हर हर महादेव, हर हर गंगे।”

काशी के लोगों के नाम पीएम मोदी के संदेश का वीडियो:

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here