urvarshi

टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका (Komolika) का दमदार किरदार अदा कर हर घर में फेमस विलेन बनने वाली एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) आज 43 साल की हो चुकी हैं। उर्वशी की मां पंजाबी थी, तो उनके पिता गुजराती थे। उर्वशी का जन्म 9 जुलाई, 1978 को हुआ था। अपने करियर की शुरुआत उर्वशी ने टीवी शो श्रीकांत से की। लेकिन उन्हें सही पहचान साल 2001 में शुरू हुए टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से ही मिल पाई। बता दें कि अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा उर्वशी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहीं हैं। केवल 16 साल में ही उर्वशी महज ने जुडवां बच्चों को जन्म दिया औऱ मां गयी थीं।

15 साल में हो गयी थी शादी

खबरों की माने तो केवल 15 साल की उम्र में ही उर्वशी की शादी हो गई थी और केवल 16 की उम्र में उर्वशी जुड़वां बच्चों की मां बन गयी। उनके बच्चों का नाम सागर और क्षितिज है। ऐसा कहा जाता है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही वो अपने पति से अलग हो गई थीं।जिसके बाद एक सिंगल मदर बनकर ही उर्वशी ने अपने बच्चों की परवरिश की।

बेटे चाहते थे मां की दूसरी शादी

उर्वशी के बेटे 25 साल के हो गये हैं। अपने एक इंटरव्यू में उर्वशी ने इस बात का खुलासा किया था कि अपने 41 साल की मां की ये दोनों बच्चे दूसरी शादी करवाना चाहते हैं। लेकिन अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि उर्वशी ने किससे शादी की थी।

उर्वशी ने बताया कि बच्चों की इस चाह पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि ये जब होना होगा तब होगा, मैं एक इंडिपेंडेंट वुमन हूं और मुझे अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद है। जब भी किसी को डेट करने या दोबारा शादी करने के बारे में परिवार में बात होती है तो मैं इस बात को मजाक में उड़ा देती हूं।

इस लाइन में चाहिए अनुभव

उर्वशी के कहे अनुसार, मेरे दोनों बेटे भी एक्टिंग की लाइन में है और इसी में अपना करियर बनाना चाहते हैं। मेरी उनको मैं एक ही सलाह देती हूं कि अगर वो एक्टर बनना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहें। सच यही हैं, किअब ये इंडस्ट्री वैसी नहीं रही जैसी पहले सालों पहले हुआ करती थी।

उर्वशी ने बताया कि अब इस जगह पर काम करने के लिए अनुभव होना बहुत जरुरी हो गया है। उनको पता होना चाहिए कि कैमरे के पीछे का अनुभव कैसा होता है। एक मां के तौर पर मैं अपने बेटों को सुझाव ही दे सकती हूं। मेरे बच्चों ने हमेशा, हर समय मेरा साथ दिया है। आज मेरा समय है कि मैं उनका साथ दूं।

6 साल की उम्र में टीवी पर किया काम

6 साल की उम्र में उर्वशी ने एक विज्ञापन में काम किया, फिर इसके बाद वो टीवी सीरियल ‘देख भाई देख’ में दिखी। उर्वशी ने ‘घर एक मंदिर’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘कहीं तो होगा’, ‘घर एक मंदिर’, ‘कहानी तेरी मेरी’, ‘बेताब दिल की तमन्ना है’, ‘बड़ी दूर से आए हैं’ टीवी शोज़ में भी काम किया है।

इसे भी पढ़ें-अनिल कपूर का बेटा होना Harsh Varrdhan Kapoor के लिए है बड़ी मुसीबत, बेटे ने जाहिर किया दुख

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here