Dharmendra - Hema Malini

आपने पढ़ा, सुना या देखा तो जरूर ही होगा कि प्यार का कोई मजहब नहीं होता है। लेकिन इस कहावत को बॉलीवुड के कुछ कलाकारों ने सच करके दिखा दिया। यहां स्टार्स ने धर्म की सारी दीवारों को लांघ कर दूसरे धर्म से नाता जोड़ लिया है। फिर चाहे बॉलीवुड हो या टीवी से जुड़े कलाकार जिन्होंने समाज की चिंता किए बिना अपने जीवनसाथी के साथ शादी करने के लिए धर्म बदल दिया। आज हम आपको बताते हैं उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने मजहब की दीवारें गिरा कर अपना साथी चुना है।

आयशा टाकियाफिल्म वॉन्टेड से फेमस हुई बॉलीवुड अभिनेत्री आयशा टाकिया ने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों पर जगह बना ली। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड फरहान आज्मी से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तित कर दिया। उन्होंने इस्लाम धर्म को अपनाया। इस शादी से उनका एक बेटा भी है।

Worst thing ever: Saif Ali Khan on divorce with Amrita Singh | Celebrities  News – India TVबॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह का जन्म सिख परिवार में हुआ था। अमृता का बचपन से सिख धर्म को ही मानती थीं। मगर सैफ अली खान से उन्हें प्यार हुआ, जिसके बाद शादी करने के लिए अमृता सिंह ने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था। यहां तक कि उनकी इस्मालिक शादी हुई थी। लेकिन यह शादी केवल 13 साल ही चली उसके बाद इन दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया था। इस शादी से उनके दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हैं।

It's Dharmendra-Hema Malini's wedding anniversary and daughter Esha Deol  wished them in the best way ever!आज भी लोगों को धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी पसंदीदा जोड़ी में से एक मानी जाती है। जबकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे फिर भी उन्हें हेमामालिनी से प्यार हो गया था। मगर फिर भी धर्मेंद्र अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे। मगर हिंदू मैरिज एक्ट के तहत दूसरी शादी करना कानून अपराध है। इसी कारण धर्मंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए इस्लाम को कबूला कर लिया। जिसके बाद से धर्मेंद्र की दो अलग अलग फैमिली हो गई।

Sharmila Tagore on why she fell in love with Mansoor Ali Khan Pataudi: 'He  wouldn't hurt me on purpose'शर्मिला टैगोर का नाम अपने जमाने की बेहद खूबसूरत और काबिल एक्ट्रेसस में शामिल था। शर्मीला को भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली पटौदी से प्यार हो गया था। उनसे शादी करने के लिए उन्होंने ने इस्लाम धर्म को अपना लिया था। जिसके बाद उन्हें आयशा बेगम के नाम से पुकारा जाने लगा था। इस कपल के तीन बच्चे सैफ अली खान, सबा, सोहा अली खान हैं।

Dipika Kakar gets on a new mission for husband Shoaib Ibrahim | IWMBuzzटीवी की फेमस बहुओं में से एक दीपिका कक्कड़ ने अपने को-एक्टर शोएब इब्राहिम से शादी कर ली। जिसके बाद दीपिका ने इस्लाम धर्म को अपना लिया और उनका नाम फैजा लिखा गया। इस शादी के दीपिका कक्कड़ को लोगों ने खूब ट्रोल किया।

Hazel Keech Biography: Yuvraj Singh Wife, Age, Love Story, Movies, Photos,  Birthday, Instagramअभिनेत्री हेजल कीच ने भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी करने के लिए हेजल ने सिख धर्म को अपनाया। शादी के बाद हेजल का नाम गुरबसंत कौर लिखा जाने लगा।

On Sunil Dutt's 88th Birth Anniversary, A Look At His Heroic Love Story  With Nargisजैसा कि आप सभी जानते होंगे कि सुनील दत्त और नरगिस की जोड़ी लोगों को काफी पसंद आती है चाहे वो ऑनस्क्रीन या फिर ऑफस्क्रीन। नरगिस ने सुनील दत्त से शादी के लिए इस्लाम से हिंदू धर्म को अपनाया था। इस कपल के संजय दत्त बेटे हैं।

इसे भी पढ़ें:- इंटरव्यू में छलका रेखा का दुख, बोलीं- मैं जो कहती हूं उसका उल्टा ही….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here