मां बनने का सुख हर महिला चाहती है. ये एक ऐसी खुशी है, जो जीवन में हर तरह के दुख को कम कर देती है. एक औरत के लिए ये सुखद एहसास होता है. मां बनना एक अनमोल पल है और हर औरत इस पल से गुजरना चाहती है, लेकिन कभी कभी जो हम सोचते हैं वो नहीं हो पाता. बहुत सी ऐसी महिलाएं भी होती है जो अपने बच्चे को जन्म से पहले ही खो देती है. आज हम आपको बॉलीवुड और टैली लैंड के उन सेलिब्रिटीज के नाम बताएंगे, जिन्होंने अपनी जिंदगी में इस दुख को झेला है.

आमिर खान और किरण राव

साल 2005 में आमिर खान और किरण राव से शादी की. साल 2009 में किरण प्रेग्नेंट हुई. दोनों बहुत खुश थे, लेकिन फिर किरण का गर्भपात हो गया. इस बारे में आमिर ने कहा कि बहुत कोशिश की लेकिन हम लोग इस गर्भपात को रोक ना पाए और ये बच्चा हम दोनों ने खो दिया. बीते दो महीने हमारे लिए बहुत दिक्कतों से भरे हुए थे. इससे उबरने में हमें समय लगेगा.

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

साल 2009 में शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की और साल 2012 में उनके बेटे वियान का जन्म हुआ . वियान के जन्म से पहले शिल्पा का गर्भपात हो गया था. इस बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. इसके बारे में बात करते हुए शिल्पा ने कहा कि मैं अपनी पहली प्रेग्नेंसी की खबर से बहुत खुश थी, फिर मेरे साथ घटना घटी और मेरा गर्भपात हो गया. मुझे ये लगा कि मैं फिर कभी मां ना बन पाउंगी.

पुलकित और श्वेता

पुलकित ने साल 2014 नवंबर श्वेता से शादी की . ये एक ग्रैंड वेडिंग थी. लेकिन ये शादी टिक नहीं पाई. श्वेता ने बताया था कि इस दौरान उनका Miscarriage हुआ था.

गौरी खान और शाहरुख खान

बॉलीवुड के दमदार कपल शाहरुख और गौरी का रिश्ता पिछले 26 सालों का हैं और उनके तीन बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम हैं. पर साल 1997 में गौरी का भी गर्भपात हो गया था . इसका खुलासा साजिद खान के शो यारों की बारात में शाहरुख ने किया था कि गौरी का 1997 में उनके बेटे आर्यन के जन्म से Miscarriage हुआ था.

सोफिया हयात और व्लादि

टेली टाउन की सबसे छोटी शादियों में से एक सोफिया और व्लाद की शादी थी. 1 साल बाद वो प्रेग्नेंट हुई और 2 महीने बाद ही उनको Miscarriage का दर्द झेलना पड़ गया. उसके बाद उनका तलाक भी हो गया था.

अंकिता भार्गव और करण पटेल

साल 2015 में करण और अंकिता ने अरेंज मैरिज की थी और शादी के बाद ही बहुत जल्द वो माता-पिता बनने वाले थे. लेकिन एकदम से अंकिता का Miscarriage हो गया. ये समय उन दोनों के लिए बहुत मुश्किल था.

रश्मि देसाई और नंदीश संधू

टीवी शो उतरन के सेट पर नंदीश से रश्मि को प्यार हो गया और दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली. साल 2016 में ये दोनों अलग हुए. अपने 5 साल के रिलेशन के बाद दोनों ने डांस रिएलिटी शो नच बलिए में भाग लिया था. दोनों अपनी शादी को एक और मौका देना चाहते थे, तभी रश्मि ने बताया था कि, साल 2012 में मैं प्रेग्नेंट हो गई थी. उस समय वो शो झलक दिखला जा का हिस्सा थी और तभी उनका गर्भपात (Miscarriage) हुआ था.

सायरा बानो और दिलीप कुमार

साल 1966 में दिलीप कुमार से सायरा बानो ने शादी की. दिलीप कुमार उनसे 22 साल बड़े थे, लेकिन प्यार की कोई उम्र और सीमा नहीं थी.इसके बाद साल 1972 में सायरा गर्भवती हो गईं. लेकिन, सायरा के प्रेग्नेंसी के आठ महीने पूरे होने के बाद हाई ब्लड प्रेशर के कारण से सायरा ने बच्चे को खो दिया. और फिर वो कभी मां नहीं बन पाईं.

डिंपी गांगुली और राहुल महाजन

टीवी पर साल 2010 में डिंपी और राहुल ने शादी की थी. शादी के बाद ही डिंपी प्रेग्नेंट हो गई थी. लेकिन उसके कुछ दिनों में ही उनका गर्भपात हो गया. इसके बाद ही डिंपी ने राहुल पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया और तलाक के लिए अर्जी दी. बता दें डिम्पी ने अब दुबई स्थित अपने दोस्त रोहित रॉय से शादी की है और दोनों की एक रीना नाम की बेटी है .

फरदीन खान और नताशा माधवानी

बचपन की दोस्त नताशा माधवानी से साल 2005 में फरदीन खान ने शादी की थी. नताशा माधवानी मुमताज की बेटी हैं. शादी के कुछ साल बाद ही नताशा जुड़वा बच्चों के साथ गर्भवती हुई थी, लेकिन फिर उन्होंने अपने बच्चे को खो दिया.

काजोल और अजय देवगन

साल 1999 में काजोल और अजय देवगन ने पारंपरिक मराठी अंदाज में शादी की थी और अप्रैल 2003 में उनकी बेटी न्यासा हुई थी. लेकिन न्यासा दोनो की पहली संतान नहीं थी. शादी के दो साल बाद साल 2001 में, काजोल पहली बार गर्भवती थीं, लेकिन एक्टोपिक गर्भावस्था के कारण, उनका गर्भपात हो गया. प्रेग्नेंसी के छह हफ्ते बाद ही दोनों को पता चला कि बच्चा काजोल की सेहत के लिए ठीक नहीं है. जिसके बाद उन्होंने गर्भपात करवा लिया.

इसे भी पढ़ें-Female Teacher को एक भूल की चुकानी पड़ी भारी कीमत, सबके सामने आया घिनौना कांड, गयी नौकरी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here