भारतीय क्रिकेट टीम(Indian cricket team) में बहुत से ऐसे किक्रेटर हैं जो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। वहीं उनकी पत्नियां भी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है। खूबसूरती के मामले में वो बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को टक्कर देती है। वहीं कुछ क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिनकी पत्नियां उन्हें सपोर्ट करने मैदान पर पहुंचती हैं। अक्सर उन्हें अपनी पत्नी के साथ देखा जाता है। वहीं कुछ ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिनकी वाइफ कारोबार में भी उनका हाथ बंटा रही है।

आज हम आपको ऐसे ही कुछ क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनकी पत्नियां ना सिर्फ उनके घर को संभाल रही है बल्कि कारोबार में भी उनकी मदद कर रही है।

युवराज सिंह

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह(Yuvraj singh) ने हेजल कीच(Hazel Keech) से 2016 में शादी की थी। वहीं शादी के बाद से युवराज के फैशन क्लोदिंग लाइन वाईडब्ल्यूसी को उनकी पत्नी हेजल कीच संभालती हैं। बता दें कि क्लोदिंग लाइन डिजाइनर शांतनु, निखिल और अपैरल मेकर सुदिती इंडस्ट्रीज के साथ मिलकर लॉन्च की थी. कुछ वक्त पहले युवराज सिंह ने वाईडब्ल्यूसी नाम से अपनी फाउंडेशन लॉन्च की थी. ये फाउंडेशन कैंसर के मरीजों के लिए काम करती है.

मिशेल जॉनसन

ऑस्ट्रेलियन फास्ट बॉलर मिशेल जॉनसन(Michelle Johnson) की पत्नी जेसिका जॉनसन(Jessica Johnson) को अक्सर स्टेडियम में अपने पति को चीयर करते हुए देखा जाता है। बता दें कि उनकी पत्नी एक स्पोर्टपर्सन और बिजनेस वुमेन हैं। वहीं जेसिका बेट्रिच एक्सेसरी स्टोर की ऑनर भी हैं. उन्होनें साल 2006 में कराटे वर्ल्ड चैंपियनशीप में ब्रॉन्ज जीता हुआ हैं. वह ‘जेसिका बेट्रिच’ (Jessica Bratich) नाम से एक्सेसरी बिजनेस चला रही हैं।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक(Dinesh kartik) ने 2013 में दीपिका पल्लीकल(Dipika Pallikal) से शादी की थी। दीपिका पल्लीकल स्क्वेश प्लेयर भी हैं. वह वर्ल्ड स्क्वेश की टॉप 10 रैंकिग में जगह बनाने वाली पहली भारतीय भी हैं. एक स्पोर्टवुमेन के साथ वह एक बिजनेसवुमेन भी है। वह ‘हर्बल लाइफ’ की ब्रांड अंबेस्डर हैं. ‘हर्बल लाइफ’ हर्बल प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी है. जिसमें उनकी हिस्सेदारी भी है.

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra singh dhoni) की पत्नी साक्षी धोनी(sakshi dhoni), आम्रपाली माही डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर हैं. उनकी ‘आम्रपाली माही डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड’ में 25 फीसदी होल्डिंग है. हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी आम्रपाली के ब्रांड अंबेस्डर थे, लेकिन कुछ विवादों के चलते वह इससे हट गए.

शेन वॉटसन

शेन वॉटसन(Shane Watson) की पत्नी फरलॉन्ग वॉटसन(furlong Watson), ‘एस एफ सेलेब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी‘ की ऑनर हैं। शेन वॉटसन की पत्नी ली वॉटसन फॉक्स स्पोर्ट्स की प्रेजेंटर हैं. इसके साथ ही वह दो बच्चों की मां भी है। वह ‘एस एफ सेलेब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी‘ चला रही हैं. कंपनी के तहत वह आस्ट्रेलियन सेलेब्रिटी के करियर और प्रोफाइल को मैनेज करती है.

इसे भी पढे़ं-गीता बसरा ने शेयर किया मजेदार किस्सा, बताया डिलीवरी के समय क्या था हरभजन सिंह का रिएक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here