ekta kapoor

मुम्बई। छोटे पर्दे की क्वीन के नाम से मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर को इंडस्ट्री में लगभग तीन दशक का समय हो गया है। काफी छोटी उम्र से एकता ने प्रोडक्शन और फिल्म मेकिंग की दुनिया में काम करना शुरू कर दिया था। 7 जून को एकता कपूर का जन्मदिन है। एकता कपूर दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र की बेटी हैं। एकता 46 साल की उम्र में सिंगल मदर हैं और उन्होंने शादी नहीं की है। 27 जनवरी, 2019 को सेरोगेसी से उनके बेटे रवि कपूर का जन्म हुआ। रवि के साथ एकता की स्पेशल बॉन्डिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती हैं। एकता ने अपने कॅरिअर की शुरुआत एक फिल्म निर्माता के तौर पर 15 साल की उम्र में ही कर दी थी। एकता का रुझान फिल्मों की तरफ था और उनके पिता जितेंद्र ने इसमें उनकी मदद की। आज एकता कपूर ने इतने सारे टीवी सीरियल्स बना दिए हैं कि उन्हें टीवी क्वीन के नाम से जाना जाता है। एकता ने 1995 में छोटे पर्दे के लिए काम करना शुरु किया था।

ekta kapoor

1995 हम पांच, पड़ोसन, कैप्टन हाउस और मानो या न मानो जैसे शो बनाये। इसके बाद एकता ने कन्यादान, घर एक मंदिर, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कुसुम, कसौटी जिंदगी की, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, कुमकुम भाग्य, गुमराह, अजीब दास्तान है ये, कुंडली भाग्य, दिल ही तो है समेत कई सारे टीवी सीरियल्स से अपने चहेतों का मनोरंजन किया। एकता डिजिटल मीडियम पर भी काफी सफल रही हैं। वे आल्ट बालाजी के नाम से डिजिटल प्रोडक्शन कंपनी की मालिक हैं। इसपर कई सारी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज की जा चुकी हैं। एकता इंस्टाग्राम के जरिए इस बारे में फैंस को अद्यतन जानकारी भी देती रही हैं।

ekta kapoor 1

ज्ञात हो कि इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी इतनी पकड़ बनाई हुई है और वे एक बड़ी फैमिली से भी से हैं। मगर इसके बाद भी दो चीजें ऐसी हैं जिससे एकता को आज भी डर लगता है। एकता कपूर के भाई तुषार कपूर ने एक बार एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि उन्हें ऊंचाइयों और अंधेरे से डर लगता है। वैसे एकता के बारे में कहा जाता है कि वे एस्ट्रोलॉजी पर भी यकीन और विश्वास है। अपनी फिल्मों और टीवी धारावाहिकों के नामकरण के दौरान एकता कपूर इन सब बातों का बहुत ध्यान रखती हैं।

ekta kapoor 2

ये भी पढ़ेंः-स्मृति के ;होमवर्क पर Ekta Kapoor और Sonu Sood ने कही ये बात, यूजर ने कहा